Ranchi news : इस कतार में यात्री ही नहीं, आम लोग भी हैैं, शहर में जांच केंद्रों पर मारामारी है इसलिए रेलवे स्टेशन पर आए हैैं

रांची रेलवे स्टेशन पर सोमवार को कोरोना जांच कराने के लिए सैकड़ों लोग कतारबद्ध नजर आए। इसमें से बहुत सारे लोग ऐसे थे जो ट्रेन से यात्रा करने के लिए नहीं बल्कि केवल कोविड-19 की जांच कराने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे थे।

By Sanjay Kumar SinhaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:00 AM (IST)
Ranchi news : इस कतार में यात्री ही नहीं, आम लोग भी हैैं, शहर में जांच केंद्रों पर मारामारी है इसलिए रेलवे स्टेशन पर आए हैैं
मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से सोमवार को एलटीटी-हटिया सुपरफास्ट ट्रेन हटिया पहुंची।

 रांची (जासं,) : रांची रेलवे स्टेशन पर सोमवार को कोरोना जांच कराने के लिए सैकड़ों लोग कतारबद्ध नजर आए। इसमें से बहुत सारे लोग ऐसे थे, जो ट्रेन से यात्रा करने के लिए नहीं बल्कि केवल कोविड-19 की जांच कराने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। कतार में खड़े लोगों ने बताया कि कोरोना के कुछ लक्षण दिख रहे हैं परिवार और दूसरे लोगों को बचाने के लिए वे जांच कराने के लिए आए हैं। राजधानी रांची में हर दिन जांच कराने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस कारण सैंपल की रिपोर्ट आने में 2 से 3 दिन लग रहे हैं। कई रिपोर्ट में कहीं नाम गलत हो रहे हैं तो कहीं उम्र और मोबाइल नंबर गलत लिखे गए हैं। इस बारे में मरीजों की तरफ से पूछने पर बताया जा रहा है कि जांच के लिए सैंपल की संख्या बढऩे के कारण काम बढ़ा है। इस कारण डाटा चढ़ाने में मानवीय गलतियां हो रही हैं। 

एक बार फिर अव्यवस्था

किट खत्म होने से मुंबई से आए मुसाफिरों में से अधिकतर की नहीं हो सकी जांच : मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से सोमवार को एलटीटी-हटिया सुपरफास्ट ट्रेन हटिया पहुंची। इस ट्रेन से आए 1650 श्रमिकों में से जांच के बाद 20 श्रमिक कोरोना पाजिटिव मिले हैं। कोरोना पाजिटिव मरीजों को रांची के खेलगांव में क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है। 01167 एलटीटी-हटिया सुपरफास्ट स्पेशल हटिया रेलवे स्टेशन पर सोमवार को शाम 4:25 पर पहुंची। ये ट्रेन एक घंटा 10 मिनट लेट पहुंची। सभी 1650 श्रमिकों की जांच नहीं हो सकी। बताते हैं कि किट की समस्या होने की वजह से ऐसा हुआ। 

20 लोग कोरोना पाजिटिव मिले : जांच के बाद कुल 20 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। इन सभी को खेलगांव क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है। ट्रेन से आए गुमला के राजू गिरी का कहना है कि मुंबई के हालात बेहद खराब हैं। इस वजह से वो लोग मुंबई से घर लौट रहे हैं। एक अन्य श्रमिक साहेबगंज के वसीम ने बताया कि मुंबई में सब काम धंधा बंद हो रहा है। इस वजह से सभी लोग वापस लौट रहे हैं। उनका कहना है कि लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर श्रमिकों की भीड़ है। लोगों को ट्रेनों में जगह नहीं मिल पा रही है। 

chat bot
आपका साथी