55 एकड़ जमीन घोटाले की कमिश्नर करेंगे जांच, नपेंगे जमीन माफिया Ranchi News

Jharkhand News संयुक्त सचिव के द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि क्षेत्रीय जन विकास परिषद के अध्यक्ष दयानंद मिश्रा के द्वारा कांके अंचल के मौजा कोकदोरो में गरीब भिखारी व सीरी सोनार का लगभग 56 एकड़ जमीन का घोटाला किया गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 12:12 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 12:20 PM (IST)
55 एकड़ जमीन घोटाले की कमिश्नर करेंगे जांच, नपेंगे जमीन माफिया Ranchi News
जांच के बाद रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाएगी।

रांची, जासं। झारखंड सरकार ने जमीन माफियाओं पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। काके अंचल स्थित कोकदोरो मौजा के 55 एकड़ जमीन घोटाले की जांच होगी। जांच में घोटाला करने वाले जमीन माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई की तैयारी है। राजस्व विभाग के संयुक्त सचिव के द्वारा दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के कमिश्नर को पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है।

कमिश्नर अपने स्तर से 55 एकड़ जमीन घोटाले की जांच करेंगे। संयुक्त सचिव के द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि क्षेत्रीय जन विकास परिषद के अध्यक्ष दयानंद मिश्रा के द्वारा कांके अंचल के मौजा कोकदोरो में गरीब, भिखारी व सीरी सोनार का लगभग 56 एकड़ जमीन का घोटाला किया गया है। इस शिकायत के आलोक में गहनता से जांच के बाद रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए।

अंचल कर्मियों की मिलीभगत से हुआ है खेल

55 एकड़ भूमि घोटाले की शिकायत 10 अक्टूबर 2020 को अपर मुख्य सचिव राजस्व विभाग से की गई थी। इसमें बताया गया था कि अंचल कर्मियों की मिलीभगत से 55 एकड़ जमीन का घोटाला किया गया है। फर्जी कागजातों के जरिये जमीन माफियाओं ने कई लोगों के नाम जमीन करवा दी है। इससे जमीन के मूल मालिक दर-दर भटकने को मजबूर हैं। इसी शिकायत के बाद राजस्व विभाग की ओर से कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। अब इस जमीन घोटाले में शामिल जमीन माफिया व अंचल कर्मी कार्रवाई के दायरे में आएंगे।

chat bot
आपका साथी