खुल गए कालेज लेकिन शक्ति कमांडो का कहीं अता-पता नहीं

जासं रांची कोरोना के बाद कालेज खुल चुके हैं। लेकिन कालेज परिसर में शक्ति कमांडो कही

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:00 AM (IST)
खुल गए कालेज लेकिन शक्ति कमांडो का कहीं अता-पता नहीं
खुल गए कालेज लेकिन शक्ति कमांडो का कहीं अता-पता नहीं

जासं, रांची: कोरोना के बाद कालेज खुल चुके हैं। लेकिन कालेज परिसर में शक्ति कमांडो कहीं दिखाई नहीं दे रहीं। न ही कोई पीसीआर ही दिख रही है। शहर के स्कूल, कालेज जहां छात्राओं की तादाद ज्यादा रहती है, वहां शक्ति कमांडो को तैनात किया गया था। लेकिन इनका कोई अता-पता नहीं है। 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शक्ति कमांडो की शुरुआत की थी। 20 स्कूटी पर 40 महिला शक्ति कमांडो को तैनात किया गया था। इन्हें मोबाइल, वाकी-टॉकी व हथियार भी दिए गए थे। शक्ति कमांडो को स्कूल- कॉलेज जहां छात्राओं की संख्या ज्यादा है, उन स्थानों पर सुरक्षा में तैनात किया गया था ताकि छात्राएं महफूज महसूस करें। साथ ही किसी तरह की शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जा सके। सिटी डीएसपी दीपक कुमार का कहना है कि शक्ति कमांडो काम कर रही हैं। लेकिन जब जागरण ने इसकी पड़ताल की तो शहर के सर्कुलर रोड स्थित वीमेंस कालेज व डोरंडा स्थित निर्मला कालेज में शक्ति कमांडो नहीं दिखीं। छात्राओं से जब शक्ति कमांडो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी न होने की बात कही। जब इस बारे में डीएसपी को बताया गया तो उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर क्या दिक्कत हुई है जांच की जाएगी।

------------------

छात्राएं बोलीं

शक्ति कमांडो के बारे में कभी नहीं सुना। कालेज खुलने के बाद शायद ही कभी कोई दिखी हो। लेकिन अभी तो कोई महिला पुलिस दिखाई नहीं दी है। -निकिता, छात्रा कोरोना काल में कालेज बंद होने से पहले पुलिस रहती थी। लेकिन अभी हाल ही जब से कालेज खुला है तब से मुझे तो कोई दिखाई नहीं दिया है। पहले पीसीआर भी लगी रहती थी। लेकिन अभी तो वो भी नहीं रहतीं।

- निशा, छात्रा शक्ति कमांडो के बारे में पता नहीं है। कालेज खुलने के बाद से कोई महिला पुलिस भी नहीं दिखाई दी है। आप भी देख ही सकते है कि आसपास कोई पुलिस मौजूद नहीं है।

- खुशबू, छात्रा

chat bot
आपका साथी