रांची में कोयला कारोबारी प्रेम सागर की हत्या, 6 अपराधियों ने घेरकर मारी गोली

Jharkhand. राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित होटल पार्क प्राइम के पास गोली मार कर हत्या की गई है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 02 Mar 2020 07:54 PM (IST) Updated:Mon, 02 Mar 2020 10:56 PM (IST)
रांची में कोयला कारोबारी प्रेम सागर की हत्या, 6 अपराधियों ने घेरकर मारी गोली
रांची में कोयला कारोबारी प्रेम सागर की हत्या, 6 अपराधियों ने घेरकर मारी गोली

रांची, जासं। कोयला कारोबारी प्रेम सागर मुंडा की रांची में सोमवार शाम लगभग सात बजे अज्ञात अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी है। राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित होटल पार्क प्राइम के पास गोली मार कर हत्या की गई है। बताया जा रहा है पांच से छह अपराधियों ने घेरकर गोली मारी है। स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में प्रेम सागर मुंडा को गंभीर स्थिति में रिम्स पहुंचाया। वहां डॉक्टरों ने प्रेम सागर मुंडा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है।

प्रेम सागर मुंडा कोयला के बड़े कारोबारी थे। वे चतरा जिला के टंडवा के रहने वाले थे। घटना के बाद प्रेम सागर मुंडा के परिजन रिम्स पहुंचे और दहाड़ मार कर रोने लगे। बताया जाता है कि प्रेम सागर मुंडा कोयला कारोबार और उग्रवादी संगठन के बीच लेवी के पैसे के लाइजनिंग का काम भी करते थे। पुलिस अलग-अलग बिंदुओं पर छानबीन में जुट गई है।

दो बाइक से आए थे अपराधी

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सोमवार की शाम के करीब 7:00 बजे के आसपास प्रेम सागर मुंडा अपने फॉर्च्यूनर कार से मोराबादी स्थित पार्क प्राइम होटल के पास रुके हुए थे। इसी दौरान दो बाइक और स्कूटी पर सवार होकर आए पांच से छह अपराधियों ने प्रेम सागर मुंडा को गोली मार दी। इसके बाद सभी भाग निकले। प्रेम सागर मुंडा की हत्या की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि मोरहाबादी स्थित पार्क प्राइम होटल के पास लगे चाय दुकान के सामने पहले से अपराधी मौजूद थे। प्रेम सागर मुंडा से अपराधियों ने बातचीत भी की। इसके बाद अचानक गोली चलने की आवाज सुनाई दी।

कोयला कारोबार के विवाद में हत्या की आशंका

बताया जा रहा है कि प्रेम सागर मुंडा की हत्या कोयला कारोबार के विवाद में हुई है। बताया जाता है कि उग्रवादी संगठन प्रेम सागर मुंडा के पीछे पड़ा था। पुलिस इस बिंदु पर भी छानबीन कर रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर कोतवाली डीएसपी, सिटी डीएसपी, सदर डीएसपी, बरियातू, गोंदा थाना सहित कई थानों के थानेदार मौके पर पहुंचे हैं। मौके पर ट्रैफिक एसपी अजित पीटर डुंगडुंग पहुंचे और घटना की छानबीन की। हत्यारों की तलाश में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

बता दें कि रांची में क्राइम का ग्राफ दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। आए दिन किसी न किसी की गोली मार कर हत्या कर दी जाती है। बीते दिनों ही एक अधिवक्ता की जमीन कारोबारी से विवाद में हत्या कर दी गई थी। राजधानी होने के बावजूद अपराधियों में पुलिस-प्रशासन का खौफ नजर नहीं आता है।

chat bot
आपका साथी