Jharkhand: आज से टोपी नहीं पहनेगी झारखंड पुलिस... मुख्‍यालय ने लिया बड़ा फैसला...

Jharkhand News Samachar: कोरोना वायरस के चलते अब झारखंड पुलिस के जवान-अधिकारी टोपी (कैप) नहीं पहनेंगे।

Jharkhand News Samachar कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला व इकाइयों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है। कोरोना वायरस के चलते अब झारखंड पुलिस के जवान-अधिकारी टोपी (कैप) नहीं पहनेंगे।

Alok ShahiWed, 14 Apr 2021 07:29 PM (IST)

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News Samachar कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला व इकाइयों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया है। कोरोना वायरस के चलते अब झारखंड पुलिस के जवान-अधिकारी टोपी (कैप) नहीं पहनेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि टोपी पहनने से बार-बार उसे छूने की जरूरत महसूस होती है। उसे ठीक करने के लिए बार-बार हाथ ले जाना पड़ता है। पुलिस फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में काम करती है। भीड़ में रहती है, ऐसी स्थिति में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा बना रहता है। पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिसकर्मियों से मास्क पहनने व सैनिटाइजर से बार-बार हाथ सैनिटाइज करते रहने का भी आदेश जारी किया है। वर्दी भी गर्मी वाला पहनना है, लेकिन टोपी नहीं पहनना है।

एक सप्ताह बाद भी नहीं आई 350 से अधिक पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच रिपोर्ट

झारखंड पुलिस के 350 से अधिक पुलिसकर्मियों की कोविड-19 की जांच रिपोर्ट एक सप्ताह के बाद भी नहीं आई है। गत सप्ताह पुलिस मुख्यालय में कैंप लगाकर पुलिसकर्मियों की जांच के लिए नमूने लिए गए थे। रिपोर्ट नहीं आने से यह पता ही नहीं चल पाएगा कि कौन कोरोना वायरस से संक्रमित है और कौन नहीं। ऐसी स्थिति में अगर संक्रमित जवान या अधिकारी की रिपोर्ट जब तक आएगी तब तक वह कइयों में इस वायरस का संक्रमण बांट चुका होगा। यही स्थिति रही तो कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में पुलिस-प्रशासन नाकाम हो जाएगी। इससे पुलिस मुख्यालय के अधिकारी व कर्मी परेशान हैं।

अब तक 60 पुलिसकर्मी हैं संक्रमित, 15 की जा चुकी है जान

कोविड-19 वायरस से वर्तमान में 60 जवान व पदाधिकारी संक्रमित हैं। इस वायरस ने अब तक राज्य के 15 पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों की जान ले ली है। इस वायरस से अब तक कुल 5695 जवान-पदाधिकारी संक्रमित भी हुए, लेकिन उनमें 5620 जवान-पदाधिकारी रिकवर कर गए। आशंका जताई जा रही है कि हाल के दिनों में जो सैंपल जांच के लिए गए हैं, उनके आने के बाद संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ सकती है।

एक दिन पहले ही पुलिस मुख्यालय जारी कर चुका है दिशा-निर्देश

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पुलिस मुख्यालय ने एक दिन पहले ही सभी जिला व इकाइयों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया था। जारी दिशा-निर्देश के अनुसार बचाव ही कोराना वायरस का इलाज है। सावधानी बरतकर विधि-व्यवस्था संभालने संबंधित आदेश जारी हुआ है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.