सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य वासियों को दी रामनवमी की बधाई, मंदिरों में हुई पूजा अर्चना

राजधानी रांची में रामनवमी का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से तय की गई गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए प्रभु राम के जन्म पर लोग अपने-अपने घरों में पूजा पाठ कर रहे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:00 PM (IST)
सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य वासियों को दी रामनवमी की बधाई, मंदिरों में हुई पूजा अर्चना
सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य वासियों को दी रामनवमी की बधाई, मंदिरों में हुई पूजा अर्चना। जागरण

रांची, जासं । राजधानी रांची में रामनवमी का त्यौहार पूरे हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से तय की गई गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए प्रभु राम के जन्म पर लोग अपने-अपने घरों में पूजा पाठ कर रहे। मंदिरों में विधि विधान से आयोजन हो रहे हैं। बाहरी लोगों को प्रवेश नहीं दिया गया है। राम नवमी के अवसर पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने समस्त राज्य और देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम का जीवन हमें मर्यादा के पालन, त्याग और साहस की प्रेरणा देता है।

उन्होंने राज्यवासियों से कहा कि वह कोरोना संक्रमण को देखते हुए रामनवमी का पवित्र त्यौहार पूरी आस्था के साथ अपने घर में  मनाएं और सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करें । हम अनुशासित जीवन से ही कोरोना  वैश्विक महामारी को  नियंत्रित कर सकते हैं। रांची के प्राचीन श्री राम मंदिर चुटिया में चैती दुर्गा का समापन एवं रामनवमी श्री  राम जन्म महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर समिति के लोगों की ओर से हवन किया गया । इनमें सभी सदस्यों की भागीदारी रही। लोगों ने मास्क लगाकर हवन पूजन किया।

chat bot
आपका साथी