Film Festival: रांची में होगा सिनेमा शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल 2022, पोस्टर किया गया जारी

Cinema Short Film Festival Jharkhand News फिल्‍म फेस्टिवल में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां जूरी मेंबर और विशिष्‍ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगी। अखिलेन्द्र मिश्रा के अलावा फेस्टिवल में क्रांति प्रकाश झा पंकज झा मौजूद रहेंगे। इसमें देश-विदेश की लघु फिल्मों को चयन के आधार पर पुरस्कृत किया जाएगा।

Sujeet Kumar SumanTue, 28 Sep 2021 07:58 AM (IST)
Cinema Short Film Festival फिल्‍म फेस्टिवल में कई नामी हस्तियां जूरी मेंबर और विशिष्‍ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगी।

रांची, जासं। राजधानी रांची में जनवरी 2022 में सिनेमा शाॉर्ट फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। फेस्टिवल में बॉलीवुल के कई आभिनेता शामिल होंगे। यह जानकारी देते हुए फिल्मेनिया के इंटरटेनमेंट निदेशक गौरव ने बताया कि बिहार में चंपारण फिल्म फेस्टिवल का सफल आयोजन किया गया है। इसके बाद अब फिल्मेनिया एंटरटेनमेंट व फिल्मेनिया म्यूजिक की ओर से रांची में जनवरी 2022 में 'सिनेमा शार्ट फिल्म फेस्टिवल-2022 ' का आयोजन किया जाएगा।

इसमें बॉलीवुड की कई नामी हस्तियां जूरी मेंबर और विशिष्‍ट अतिथि के रूप में शिरकत करेंगी। चंद्रकांता के क्रूरसिंह के रूप में मशहूर अखिलेन्द्र मिश्रा फेस्टिवल में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। अखिलेन्द्र मिश्रा ने वीरगति, सरफरोश, गंगाजल, रेड्डी और लगान जैसी कई बड़ी फिल्मों में अभिनय किया है।

अखिलेन्द्र मिश्रा के अलावा फेस्टिवल में एमएस धोनी, बाटला हाउस और रक्तांचल जैसी वेब सीरीज के मुख्य अभिनेता क्रांति प्रकाश झा, वेब सीरीज जामताड़ा, काठमांडू कनेक्शन, और ग्रहण के मुख्य अभिनेता अंशुमान पुष्कर, महारानी वेब सीरीज के जरिए पहचान बनाने वाले अभिनेता पंकज झा, दिल्ली यूनिवर्सिटी के सहायक प्रोफेसर व फिल्म समीक्षक एमके पांडेय के साथ-साथ बॉलीवुड की और कई बड़ी हस्तियां भी शिरकत करेंगी।

दो दिवसीय इस शार्ट फिल्म फेस्टिवल में देश-विदेश की लघु फिल्मों को चयन के आधार पर प्रदर्शित व पुरस्कृत किया जाएगा। फिल्म फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य रांची और पूरे झारखंड में स्थानीय स्तर पर सिनेमा के माहौल को विकसित करना है। बड़े-बड़े कलाकारों से रूबरू होकर यहां के युवाओं में सिनेमा की समझ भी विकसित होगी।

प्रेस क्लब में फिल्म फेल्टिवल को लेकर आयोजित एक प्रेसवार्ता में फिल्मेनिया एंटरटेनमेंट के निदेशक गौरव, मुंबई से आए म्यूजिक डायरेक्टर (हजारीबाग के मूल निवासी) मुकेश राजेश्वरी सिंह, दिल्ली से आए सिंगर मोहम्मद आरिफ (ब्लाइंड क्लासिकल सिंगर), स्थानीय सिनेमेटोग्राफर साज खान, कोरियोग्राफर आयुष कुमार सिंह के साथ कई स्थानीय कलाकार भी उपस्थित थे।

फिल्म फेस्टिवल के बारे में बताते हुए निर्देशक गौरव ने कहा कि जब रांची-झारखंड के युवा फेस्टिवल के जरिए देश-विदेश की चयनित फिल्में देखेंगे और बॉलीवुड के बड़े कलाकारों के साथ अपने अनुभव शेयर करेंगे, तो युवाओं में सिनेमा को लेकर एक अलग माहौल तैयार होगा। छोटे शहरों में रहते हुए भी बेहतर सिनेमा बनाने की समझ उन्हें इस फेस्टिवल के जरिए हासिल होगी।

गौरव ने बताया कि जल्द ही हम झारखंड में सिनेमा की जमीन विकसित करने के लिए एक फिल्म और म्यूजिक इंस्टिट्यूट शुरू करने वाले हैं। इसमें हम समय-समय पर बॉलीवुड के अनुभवी कलाकारों को यहां बुलाकर उनके अनुभवों से यहाँ के छात्र-छात्राओं को लाभान्वित करेंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.