CID करेगी को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले की जांच, बिशुनपुर शाखा में हुआ है साढ़े 4 करोड़ का गबन

Gumla Jharkhand News गुमला के बिशुनपुर शाखा में चार करोड़ 42 लाख 76 हजार रुपये का गबन हुआ है। इस मामले में तत्कालीन शाखा प्रबंधक मनोज कुमार आरोपित हैं। आरोपित पर अभिलेखों से छेड़छाड़ धोखाधड़ी व विश्वासघात कर राशि गबन करने का आरोप है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:45 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:48 PM (IST)
CID करेगी को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले की जांच, बिशुनपुर शाखा में हुआ है साढ़े 4 करोड़ का गबन
इस मामले में बिशुनपुर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

गुमला, जासं। गुमला जिले के बिशुनपुर शाखा में हुए लगभग साढ़े चार करोड़ रुपये के घोटाले की जांच सीआइडी करेगी। गुमला के एसपी एचपी जर्नादनन ने सोमवार को यह जानकारी दी। एसपी ने कहा कि मामला वित्तीय घोटाले का है। तकनीकी दृष्टिकोण से जांच जरूरी है। इसलिए इस मामले को सीआइडी को सौंपने का निर्णय लिया गया है। इस मामले में बिशुनपुर थाने में मामला दर्ज किया गया था। बताते चलें कि को-ऑपरेटिव बैंक बिशुनपुर शाखा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक मनोज कुमार पर चार करोड़ 42 लाख 76 हजार 260 रुपये गबन करने का आरोप है।

एसपी ने कहा कि इस मामले की जांच कर आरोपित की गिरफ्तारी सुनिश्चित करनी है, ताकि उससे सरकारी राशि की बरामदगी की जा सके। आरोपित पर अभिलेखों से छेड़छाड़, धोखाधड़ी एवं विश्वासघात कर राशि गबन करने का आरोप है। को-ऑपरेटिव बैंक के लेखा प्रबंधक राजेश कुमार तिवारी ने यह प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी के बाद पुलिस द्वारा जांच की गई, लेकिन तकनीकी व वित्तीय मामला होने के कारण गहराई से जांच नहीं हो सकी। इसलिए इस मामले को सीआइडी के पास भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी