दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Mothers Day: पेंटिंग कंपटीशन में बच्‍चों ने दिखाई अपनी कला, मदर्स डे पर बनाई एक से बढ़कर एक कलाकृति

Mother's Day, Jharkhand Samachar पेंटिंग में बच्‍चों ने मां और बच्‍चे के बीच के अटूट रिश्‍ते को दर्शाया।

Mothers Day Jharkhand Samachar ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन 7 से 9 मई तक किया है। इसके तहत कई सारे बच्‍चों ने मां पर पेंटिंग बनाई। पेंटिंग में बच्‍चों ने मां और बच्‍चे के बीच के अटूट रिश्‍ते को दर्शाया।

Sujeet Kumar SumanSat, 08 May 2021 12:16 PM (IST)

रांची, जासं। Mother's Day, Jharkhand Samachar मां दुनिया में हर बच्चे के लिए सबसे खास होती है। बच्चे और मां के बीच में एक अटूट रिश्ता होता है और मातृत्व दिवस सभी के लिए खास होता है। इस मातृत्व दिवस को स्पेशल बनाने के लिए कलाकृति स्कूल ऑफ आर्ट्स ने बच्चों और उनकी माताओं के लिए बहुत सारी ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन 7 से 9 मई तक किया है। इसके तहत कई सारे बच्‍चों ने मां पर पेंटिंग बनाई। पेंटिंग में बच्‍चों ने मां और बच्‍चे के बीच के अटूट रिश्‍ते को दर्शाया।

इस अवसर पर कलाकृति के निदेशक धनंजय कुमार ने कहा कि हर वर्ष हम कलाकृति में मदर्स डे काफी धूमधाम से मनाते हैं जो इस वर्ष लॉकडाउन के कारण नहीं हो पाया। लेकिन हमारा प्रयास है कि सेलिब्रेशन रुकना नहीं चाहिए और इसी बहाने माताएं रोजमर्रा के रूटीन एवं तनाव से बाहर निकलेंगी। इसलिए कलाकृति ने आज मदर्स डे के उपलक्ष्‍य में माताओं के लिए विभिन्न ऑनलाइन प्रतियोगिताएं रखी हैं। इसमें बच्चों को अपनी माताओं के साथ सम्मिलित होना है और अपनी प्रविष्टि‍ को वाट्सएप के द्वारा भेजना है।

इस प्रतियोगिता की पहली कड़ी पेंटिंग कंपटीशन में बच्चों को ‘मेरी माँ’ विषय पर एक पेंटिंग बनानी थी। इसमें पूरे भारत वर्ष से 100 से भी अधिक बच्चों ने भाग लिया। दूसरी प्रतियोगिता है पारंपरिक ड्रेस प्रतियोगिता। इस प्रतियोगिता में बच्चों को अपनी माता के साथ भारतीय पारंपरिक परिधान पहनकर सुंदर सी तस्वीर भेजनी है। इसमें बच्चे अपनी बनाई हुई पेंटिंग के साथ हों। यह प्रतियोगिता 8 मई को आयोजित की जा रही है।

तीसरी प्रतियोगिता है जस्ट-ए-मिनट। इस प्रतियोगिता में माताओं को 1 मिनट में अपना परफॉर्मेंस रिकॉर्ड करके वीडियो भेजना है। इसमें माताएं अपने बच्चों के साथ या तो डांस, गाना या फिर एक्टिंग कर सकते हैं। सभी विजेताओं को सर्टिफिकेट एवं विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे। इस प्रतियोगिता को आयोजित करने में कलाकृति स्कूल ऑफ आर्ट्स एवं कलाकृति आर्ट फाउंडेशन के सभी लोगों, जिसमें रजनी कुमारी, आयशा, हर्षिता, हर्ष, कोमल, शिखा, आरती एवं हर्ष महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.