Jharkhand Government: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नागा बाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट व पटेल पार्क का किया उद्घाटन

Jharkhand Government मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नागा बाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट व पटेल पार्क का उद्घाटन किया। मार्केट में 250 से अधिक सब्जी विक्रेताओं को जगह मिलेगी। मौके पर मेयर आशा लकड़ा सांसद संजय संठ विधायक सीपी सिंह के अलावा डिप्टी मेयर और पार्षद गण उपस्थित थे।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 01:43 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 01:43 PM (IST)
Jharkhand Government: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नागा बाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट व पटेल पार्क का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नागा बाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट का उद्घाटन किया।

रांची, जासं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को नागा बाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट एवं हरमू स्थित पटेल पार्क का उद्घाटन किया। इस वेजिटेबल मार्केट में 250 से अधिक सब्जी विक्रेताओं को जगह मिलेगी। इसमें 191 प्लेटफार्म का निर्माण किया गया है। उद्घाटन के मौके पर मेयर आशा लकड़ा, सांसद संजय संठ, विधायक सीपी सिंह के अलावा डिप्टी मेयर और पार्षद गण उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को राजधानी की जनता को दो सौगात सौंपी। सबसे पहले उन्होंने नागा बाबा खटाल में वेजिटेबल वेंडर मार्केट का उद्घाटन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वह यहां सब्जी खरीदने आते थे। देखते थे किस तरह गंदगी में सब्जी विक्रेता सब्जी बेच रहे हैं। अब नागा बाबा खटाल वेजिटेबल मार्केट अब बन गया है। उन्होंने कहा कि रांची नगर निगम ने तेजी से नागा बाबा खटाल का निर्माण कराया और अब उसके उद्घाटन का समय आया है। उन्होंने कहा कि अब सब्जी विक्रेता यहां अच्छे माहौल में सब्जी बेचेंगे। नागा बाबा खटाल में 64 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। मार्केट में जगह मिलने से सब्जी विक्रेताओं में काफी हर्ष व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि सरकार इसकी निगरानी करेगी। उन्होंने लोगों से कहा कि सभी लोग नागा बाबा मार्केट को अपना मार्केट समझें। यहां किसी भी तरह का नुकसान किसी भी चीज को न पहुंचाएं। इस मौके पर सांसद संजय सहित और विधायक सीपी सिंह भी मौजूद थे। सीपी सिंह ने कहा कि नागा बाबा खटाल का निर्माण पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और मंत्री सीपी सिंह ने कराया है। नागा बाबा खटाल का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सीधे हरमू हाउसिंग स्थित सरदार पटेल पार्क पहुंचे।

10.86 करोड़ की लागत से बना नागा बाबा खटाल वेंडर मार्केट

कचहरी चौक स्थित नागा बाबा खटाल के निकट बने वेजिटेबल मार्केट काफी खूबसूरत बना हुआ है। यह झारखंड का पहला सेमी अंडर ग्राउंड सब्जी मार्केट है। वेजिटेबल मार्केट को बनाने में 10 करोड़ 86 लाख रुपये खर्च हुए हैं। इस मार्केट में 191 प्लेटफार्म का निर्माण किया गया है। हालांकि 200 से अधिक सब्जी दुकानदार यहां अपनी दुकान लगा सकेंगे। यहां सब्जी के साथ फल और मांस-मछली की भी दुकानें होंगी। मार्केट के बेसमेंट में है पार्किंग की सुविधा है जिसमें 500 दोपहिया वाहन लगाए जा सकेंगे। निचले और प्रथम तल पर सब्जी और फल की दुकानें रहेंगी। दूसरे तल पर मांस-मछली की दुकानें रहेंगी। सुरक्षा के लिए बाजार में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।

हरममू में सरदार पटेल पार्क का उद्घाटन किया गया। यहां लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि लगभग ढाई करोड़ रुपये की लागत से हरमू में सरदार पटेल पार्क का निर्माण किया गया है। सीएम हेमंत सोरेन ने उद्घाटन के बाद कहा कि सरकार ने पार्क क्षेत्र की जनता को सौंप दिया है। लोग इस पार्क का रख रखाव और देखभाल ठीक से करें। ताकि किसी भी तरह की किसी को असुविधा नहीं हो। पार्क महफूज रहे। किसी तरह नुकसान नहीं हो। इस तरह यह पार्क लंबे समय तक चले। लोग इसमें मार्निंग वाक कर सेहत ठीक रख सकेंगे। यहां ओपन जिम भी है। भाषण के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सभी लोग पार्क के बीचो बीच में बनी सरदार पटेल की आदमकद मूर्ति तक पहुंचे और वार्ड पार्षदों ने मुख्यमंत्री के साथ वहां सेल्फी ली।

chat bot
आपका साथी