चतरा में दो पिकअप वाहन से 15.66 क्विंटल डोडा जब्त, तस्‍कर फरार Chatra News

Jharkhand Crime News गुप्‍त सूचना पर रात्रि गश्ती में निकले सहायक अवर निरीक्षक कामेश्वर बैठा व जयराम सिंह ने दल-बल के साथ ब्रह्मपुर के समीप चेकिंग अभियान चलाया। इस क्रम में चतरा की ओर से आ रहे दोनों पिकअप वाहन में डोड़ा पाया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:57 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:56 PM (IST)
चतरा में दो पिकअप वाहन से 15.66 क्विंटल डोडा जब्त, तस्‍कर फरार Chatra News
Jharkhand Crime News चतरा की ओर से आ रहा दोनों पिकअप वाहन में डोड़ा पाया गया।

गिद्धौर (चतरा), जासं। चतरा जिले के गिद्धौर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुर गांव से पुलिस ने सोमवार की रात दो पिकअप वाहन से 78 बैग डोडा को जब्त किया है। इसका कुल वजन 15 क्विंटल 66 किलोग्राम बताया जा रहा है। बताया जाता है कि दोनों पिकअप वाहन से डोडा चौपारण के रास्ते ले जाने की सूचना थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह को मिली थी। त्वरित कार्रवाई करते हुए रात्रि गश्ती में निकले सहायक अवर निरीक्षक कामेश्वर बैठा व जयराम सिंह ने दल-बल के साथ ब्रह्मपुर के समीप चेकिंग अभियान चलाया।

इस क्रम में चतरा की ओर से दो पिकअप वाहन आ रहे थे। पुलिस को देखते ही दोनों वाहनों के चालक गाड़ी को खड़ा कर अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे। पुलिस दोनों पिकअप वाहन को जब्त कर थाना ले आई है। जब्त वाहन संख्या जेएच 13जी 0455 व जेएच13 जी 0676 शामिल है। डोडा बरामदगी को लेकर सहायक अवर निरीक्षक कामेश्वर बैठा के बयान पर एनडीपीएस एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है। डोडा जब्त होने की सूचना मिलने के पश्चात सिमरिया एसडीपीओ अशोक रविदास थाना पहुंचे और मामले का अनुसंधान किया। उन्होंने बताया कि आरोपितों को चिह्नित किया जा रहा है।

सात पेटी विदेशी शराब जब्त, कार को किया जब्त

झारखंड-बिहार सीमाना पर स्थित हंटरगंज थाना क्षेत्र के नावाडीह पनारी गांव से पुलिस ने सात पेटी विदेश शराब बरामद किया है। शराब अवैध है और तस्कर उसे कार से बिहार ले जा रहे थे। पुलिस को देखते ही तस्कर कार छोड़कर चंपत हो गए। पुलिस कार को जब्त कर थाना ले आई है। शराब की बरामदगी सोमवार की देर शाम हुई है। जब्त कार का नंबर बीआर 02 एफ-5208 है। थाना प्रभारी राजीव रंजन ने बताया कि थाने की पुलिस गश्ती के लिए निकली हुई थी।

नावाडीह-पनारी गांव के समीप एक कार संदिग्ध अवस्था में खड़ी थी। कार के आसपास कोई नहीं था। संदेह होने पर जवानों ने उसकी तलाशी ली, तो उसमें अवैध विदेशी शराब की पेटियां रखी मिली। उसे जब्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि जब्त विदेशी शराब में रायल चैलेंज के 750 एमएल का एक पेटी अर्थात बारह पीस तथा उतना ही आइबी का 750 एमएल का बारह पीस, किंगफिशर वियर का 96 पीस अर्थात चार पेटी और थंडरबर्ड वीयर 24 पीस अर्थात दो पेटी शामिल है।

chat bot
आपका साथी