चतरा पुलिस ने डोडा से भरा ट्रक किया जब्‍त, 55 बोरियों में सीलबंद मिला 1059 किलो डोडा

Chatra Jharkhand News टावर वाले एंगल के बहाने ट्रक से डोडा ले जाया जा रहा था। तस्कर उसे माफिया के माध्यम से पश्चिम बंगाल भेजना चाह रहा था। पुलिस ने गुप्‍त सूचना पर कार्रवाई कर डोडा काे जब्‍त कर लिया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 02:29 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 03:33 PM (IST)
चतरा पुलिस ने डोडा से भरा ट्रक किया जब्‍त, 55 बोरियों में सीलबंद मिला 1059 किलो डोडा
इसी ट्रक में डोडा लदा हुआ था। जागरण

प्रतापपुर (चतरा), जासं। Chatra Jharkhand News चतरा जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर प्रतापपुर थाना पुलिस ने मादक पदार्थ के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। टावर वाले लोहे के एंगल के साथ तस्करी के लिए ले जा रहे डोडा की खेप को पुलिस ने बरामद किया है। डोडा प्लास्टिक की 55 बोरियों में सीलबंंद कर रखा हुआ था। इसका वजन 1059 किलोग्राम है। हालांकि पुलिस के आने से पहले ही तस्कर व चालक नौ दो ग्यारह हो गए।

डोडा लदा ट्रक थाना क्षेत्र के बांझेबहेर नदी से बरामद हुआ है। डोडा प्रतापपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों से खरीदा गया था और उसके बाद तस्कर उसे माफिया के माध्यम से पश्चिम बंगाल भेजना चाह रहा था। लेकिन तस्कर अपने इस उद्देश्य में सफल नहीं हो सके। इसकी भनक पुलिस अधीक्षक को लग गई और समय रहते कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी नईम अंसारी ने बताया कि एसपी के निर्देश के बाद एक छापेमारी दल का गठन किया गया।

गठित दल ने बगैर समय गवाएं प्रतापपुर-जोरी मार्ग पर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। इसी क्रम में यह जानकारी मिली कि बांझेबेहर नदी पर एक दस चक्का ट्रक खड़ा है। ट्रक संख्या आरजे 19जीबी 0319 लावारिस अवस्था में खड़ी था। तलाशी लेने के बाद यह स्पष्ट हुआ कि टावर लाइन में प्रयुक्त होने वाले लोहे के एंगल के साथ डोडा का खेप भी लदा हुआ है। चालक व उप चालक पुलिस के आने से पहले ही वहां से फरार हो चुके थे। ट्रक को प्रतापपुर थाना लाया गया और उसके बाद डोडा का वजन कराया गया। इस पूरी कार्रवाई के दौरान प्रतापपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरली यादव बतौर दंडाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी