चतरा में भाजपा नेता व वकील पुत्र समेत 9 गिरफ्तार, 296 ग्राम ब्राउन शुगर व 7.75 लाख कैश बरामद

Jharkhand Crime News Chatra News चतरा में पुलिस ने मौत के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने नई लक्जरी कार बाइक व आठ एंड्राइड मोबाइल जब्त किया है। विभिन्न स्थानों पर की गई छापेमारी में पुलिस को यह उपलब्धी मिली है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:05 AM (IST)
चतरा में भाजपा नेता व वकील पुत्र समेत 9 गिरफ्तार, 296 ग्राम ब्राउन शुगर व 7.75 लाख कैश बरामद
Jharkhand Crime News Chatra News, चतरा में पुलिस ने मौत के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

चतरा, जासं। चतरा जिला पुलिस ने मौत के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। ब्राउन शुगर तस्करों के एक नेटवर्क का खुलासा करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के पास से 296.3 ग्राम ब्राउन शुगर, 310 ग्राम ब्राउन शुगर में प्रयुक्त होने वाला कट, पैकेट सील करने वाला एक मशीन, 7,74,800 नकद रुपये, एक लक्जरी कार, एक बाइक एवं आठ एंड्राइड मोबाइल बरामद किया है। तस्करों में भाजपा युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शहर के केसरी चौक निवासी हिमांशु कुमार उर्फ हन्नी, केसरी चौके के ही अमित कुमार, अनुराग कुमार उर्फ छोटू व धीरज कुमार, नगवां मोहल्ला निवासी अधिवक्ता निर्मल कुमार दांगी का पुत्र चंदन कुमार, गिद्धौर का प्रेम दांगी व नवल दांगी, पत्थलगडा थाना के तेतरिया गांव के रौशन दांगी और राजपुर थाना क्षेत्र के बकचुम्मा गांव निवासी अभिषेक ठाकुर का नाम शामिल है।

पूछताछ के बाद इन सभी तस्करों को पुलिस ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा ने सदर थाना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कुछ दिनों से शहर में ब्राउन शुगर तस्करी की सूचनाएं मिल रही थी। इसके सत्यापन के लिए पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय केदारनाथ राम की अध्यक्षता में एक छापेमारी दल का गठन किया गया। गठित टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए केसरी चौक निवासी नरेश कसेरा के पुत्र धीरज कुमार को हिरासत में लिया। उसकी बदन की तलाशी लेने पर 2.10 ग्राम ब्राउन शुगर मिला।

पूछताछ में उसने बताया कि केसरी चौक निवासी दीपक प्रसाद के पुत्र अमित कुमार से खरीदा है। पुलिस ने अमित गुप्ता के घर पर छापा मारा। अमित घर पर नहीं मिला। मोबाइल लोकेशन के आधार पर चौपारण से वापसी के क्रम में रेकी करते हुए हेरू डैम के समीप वाहन चेकिंग शुरू किया गया। इस क्रम में लक्जरी कार संख्या जेएच-13 जी 2121 ओर आ रही थी। लेकिन पुलिस को देखते हुए कार चालक उसे वापस ले जाने लगा। टीम के सदस्यों ने उसे खदेड़कर कब्जे में लिया और तलाशी करने पर 3.20 ग्राम ब्राउन शुगर व 7,84,800 रुपये नकद मिला।

पुलिस ने अमित कुमार के साथ चंदन कुमार, अनुराग कुमार व हिमांशु कुमार को हिरासत में लिया। उसके बाद पुलिस ब्राउन शुगर बनाने और उसे सप्लाई करने वालों की जड़ खोदने में जुट गई। अमित कुमार के बयान पर कुछ और नाम सामने आया। इसके बाद छापेमारी दल गिद्धौर पहुंची और वहां पर ब्राउन शुगर खरीददार बनकर प्रेम दांगी को बुलाया। उसके पास से नौ ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ।

प्रेम की निशानदेही पर नवल दांगी को गिरफ्तार किया। नवल के पास से 32 ग्राम ब्राउन शुगर मिला। नवल की निशानदेही पर पत्थलगड़ा के अरुण दांगी के पुत्र रौशन दांगी के घर से दस ग्राम ब्राउन शुगर एवं 310 ग्राम ब्राउन शुगर में प्रयुक्त होने कट तथा सील करने वाला मशीन बरामद हुआ। उसके बाद पुलिस राजपुर थाना क्षेत्र पहुंची और बकचुम्मा गांव निवासी रघुवीर ठाकुर के पुत्र अभिषेक ठाकुर के घर से 240 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी