दूसरे लड़के से तय हुई शादी, तो प्रेमिका ने चला बड़ा दांव... प्रेमी को मंदिर में लेने पड़े सात फेरे

Chatra Jharkhand Crime News झारखंड के चतरा से खास खबर है। यहां चतरा जिले में बिना शुभ मुहूर्त वैवाहिक लग्‍न के एक प्रेमी जोड़ा भगवान को साक्षी मानकर एक-दूजे का हो गया। इस जोड़े के बीच पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चला आ रहा था।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 04:12 AM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 10:41 PM (IST)
दूसरे लड़के से तय हुई शादी, तो प्रेमिका ने चला बड़ा दांव... प्रेमी को मंदिर में लेने पड़े सात फेरे
Chatra Jharkhand Crime News: प्रेमी आशीष और प्रेमिका पूनम के बीच 5 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

चतरा, जेएनएन। Chatra Jharkhand Crime News झारखंड से एक सुखद अहसास कराने वाली खास खबर है। यहां बिना लग्‍न-मुहूर्त के एक प्रेमी जोड़े ने भगवान को साक्षी मानकर पति-पत्‍नी के रूप में नवजीवन शुरू किया। दांपत्‍य बंधन में बंधे इस जोड़े ने वैवाहिक लग्‍न का इंतजार किए बिना एक-दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खाईं।

यहां चतरा जिले में बिना शुभ मुहूर्त वैवाहिक लग्‍न के एक प्रेमी जोड़ा भगवान को साक्षी मानकर एक-दूजे का हो गया। मंदिर में मत्‍था टेककर नई जिंदगी शुरू करने वाले इस जोड़े के बीच पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चला आ रहा था। मामला गिद्धौर प्रखंड का है। जहां प्रेमी आशीष और प्रेमिका पूनम शादी के बाद आदर्श प्रेमी युगल बन गए हैं।

दैनिक जागरण संवाददाता ने बताया कि मंगलवार को प्रेमी को प्रेमिका ने शॉर्ट नोटिस पर मिलने बुलाया। यहां प्रेमिका ने माता-पिता के फैसले की दुहाई देते हुए कहा कि उसकी शादी दूसरे लड़के के साथ तय कर दी गई है। फिर लड़के ने तुरंत ही मंदिर में विवाह करने के लिए एक शर्त रख दी। फिर दोनों ने चट मंगनी पट ब्‍याह रचा लिया।

बताया गया कि प्रेमी जोड़े के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चला आ रहा था। ऐसे में दोनों ने बगैर किसी शुभ मुहूर्त का इंतजार किए शादी करने का फैसला कर लिया। फौरी शादी की बात तय होते ही दोनाें ने तपेज बाबा के मंदिर में आदर्श विवाह रचाया। शादी के बाद बेहद खुश दिख रहे प्रेमी आशीष अपनी पत्नी पूनम को लेकर सीधा अपने माता-पिता के घर पहुंचा और परिवार वालों को उनकी शादी के बारे में जानकारी दी।

लड़के के घर वाले बिना शुभ लग्‍न-मुहूर्त के शादी करने पर घोर आश्चर्य में पड़ गए। प्रखंड मुख्यालय गिद्धौर में हुए इस वाक्‍या के कई लोग गवाह बने। मौके पर आशीष के कुछ दोस्‍त भी मौजूद रहे। यहां दिन भर प्रेमी आशीष और उसकी प्रेमिका पूनम की शादी की चर्चा होती रही।

बताया गया कि गिद्धौर के रहने वाले उदय दांगी के 23 साल के बेटे आशीष कुमार ने बिना किसी पूर्व प्‍लानिंग के अपनी प्रेमिका पूनम कुमारी से शादी रचाकर एकाएक दुल्हन के साथ घर पहुंच गया। हालांकि, इस शादी में अच्‍छी बात यह रही कि आशीष के माता-पिता ने इस जोड़े को हंसी-खुशी स्वीकार कर लिया और विधि-विधान व वैवाहिक रस्‍म-रिवाजों के साथ घर में गृह-प्रवेश करवाया।

बताया गया कि प्रेमी और प्रेमिका दोनों बालिग हैं। उनके बीच करीब पांच साल से प्रेम प्रसंग चला आ रहा था। हालांकि, इसकी जानकारी लड़का और लड़की के घरवालों को नहीं थी। इस बीच लड़की के माता-पिता ने उसकी शादी दूसरे लड़के से तय कर दी। प्रेमिका के घर में उसके विवाह की तैयारी चल रही थी। इसके बाद लड़की ने अपने प्रेमी आशीष कुमार को इसकी खबर दी।

फिर आशीष ने बिना शुभ मुहूर्त का इंतजार किए प्रेमिका को अपनाने का मन बनाया। और फिर आनन-फानन में प्रेमिका को लेकर तपेज बाबा मंदिर पहुंच गया। जहां मंगलवार को प्रेमी और प्रेमिका ने ईश्‍वर को साक्षी मानकर विवाह रचाया।

chat bot
आपका साथी