Chatra Corona Update: ऑक्‍सीजन लेवल कम होने से महि‍ला की मौत, 106 नए कोरोना संक्रमित मिले

Chatra Coronavirus Update Jharkhand COVID News चतरा में शहर से लेकर ग्राम स्तर तक शिविर लगाकर कोरोना की जांच हो रही है। 65 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3885 तक पहुंच गई है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 03:05 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 03:09 PM (IST)
Chatra Corona Update: ऑक्‍सीजन लेवल कम होने से महि‍ला की मौत, 106 नए कोरोना संक्रमित मिले
Chatra Coronavirus Update, Jharkhand COVID News जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3885 तक पहुंच गई है।

हंटरगंज (चतरा), जासं। Chatra Coronavirus Update, Jharkhand COVID News चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड के उरैली पंचायत के घरघारा गांव की एक महिला की मौत रांची के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान हो गई। गांव निवासी कमलेश साव की 23 वर्षीया पत्नी गुड़िया देवी का ऑक्सीजन लेवल कम था। गुड़िया देवी कोरोना संक्रमित थी। पंद्रह दिन पूर्व उसकी जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। हालांकि बाद में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। परंतु अचानक तीन दिन पूर्व सांस लेने में कठिनाई होने लगी। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया।

ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने स्थिति को देखते हुए रांची रेफर कर दिया। रांची में एक निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। यहां सुबह के करीब चार बजे महिला का निधन हो गया। पंचायत की मुखिया चिंता देवी ने बताया कि विगत 20 अप्रैल से अब तक पंचायत में कुल ग्यारह मौत हुई है। इसमें उरैली गांव में चार, घरघारा में तीन, लरसर में दो, पंडरीकलां और डुमरिया में एक-एक व्यक्ति शामिल है।

चतरा में 65 संक्रमित हुए स्‍वस्‍थ

चतरा जिले में शनिवार की रात आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 106 नए संक्रमितों की पहचान हुई है। वहीं 65 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। इसकी पुष्टि उपायुक्त दिव्यांशु झा ने की है। उपायुक्त ने बताया कि यहां रिकवरी रेट ज्यादा है। बताया कि जिले में कोरोना से हुई मौत की संख्या 43 है। पिछले चार दिनों में यहां एक भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। इधर नए संक्रमितों में अधिक उम्र व लक्षण दिखाई देने वाले लोगों को कोविड केयर सेंटर में रखा जा रहा है। जबकि उनके घरों को सील करते हुए आसपास के क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है।

इस प्रकार जिले में संक्रमितों की संख्या 3885 तक पहुंच गई है। इनमें 1925 लोग स्वस्थ हुए हैं। वर्तमान में 1220 सक्रिय केस हैं। इनमें कई संक्रमितों की स्थिति खराब होने के कारण उन्हें सदर अस्पताल स्थित आइसीयू में रखा गया है। यहां चिकित्सकों की देखरेख में सभी का इलाज चल रहा है। डीसी ने बताया कि ट्रूनेट, आरटी पीसीआर और रैट के माध्यम से कोरोना संक्रमितों की पहचान के लिए लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है। जिला मुख्यालय से लेकर ग्राम स्तर पर शिविर लगाकर कोरोना जांच के लिए लगातार स्वाब लिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी