Chatra Corona News: चतरा में 49 संक्रमित हुए स्‍वस्‍थ, 44 नए कोरोना मरीज मिले; दो की मौत

Chatra Corona News Jharkhand Samachar चतरा में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु जिले भर में विशेष टेस्टिंग जांच अभियान चलाए गए हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:13 PM (IST)
Chatra Corona News: चतरा में 49 संक्रमित हुए स्‍वस्‍थ, 44 नए कोरोना मरीज मिले; दो की मौत
Chatra Corona News, Jharkhand Samachar चतरा में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

चतरा, जासं। चतरा जिले में 44 नए संक्रमित मामले मिले हैं। वहीं 49 संक्रमित ठीक भी हुए हैं। जबकि दो व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस संक्रमण से हुई है। शुक्रवार को देर रात आई रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। उपायुक्त दिव्यांशु झा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जिले में स्वस्थ होने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। तीन दिनों में तीन सौ से अधिक कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। इधर आरटी पीसीआर, ट्रूनेट एवं जिले भर में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग अभियान के माध्यम से लिए गए सैंपल जांच की रिपोर्ट एक साथ आने से जिले में अधिक संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है।

उपायुक्त ने बताया कि संक्रमित पाए गए मरीजों के संपर्क में आए अन्य व्यक्तियों की भी कांटेक्ट ट्रेसिंग के तहत वृहद रूप से टेस्टिंग के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु जिले भर में विशेष टेस्टिंग जांच अभियान चलाए गए हैं। इसकी टेस्ट रिपोर्ट एक साथ आने से अधिक संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। उपायुक्त ने कहा कि संक्रमित मरीज चिकित्‍सकों के संपर्क एवं देख-रेख में रहकर जल्द स्वस्थ होंगे।

इनमें आवश्यकता अनुसार मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा। वहीं संक्रमण के मामूली लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन का भी विकल्प दिया गया है। बताया कि वर्तमान में 1554 एक्टिव केस हैं। उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 संक्रमण के दूसरे वेब से हमें पूर्व की तरह ही निपटने की आवश्यकता है। जिलावासियों ने पूर्व में कोरोना से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए जिला प्रशासन को काफी सहयोग किया है, जो निश्चित तौर पर सराहनीय है।

chat bot
आपका साथी