Chatra Corona Update: चतरा में 239 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, 30 नए मरीज मिले

Chatra Corona Update Jharkhand News उपायुक्त ने कहा कि संक्रमित मरीज चिकिसकों के संपर्क एवं देखरेख में रहकर जल्द स्वस्थ होंगे। आवश्यकता अनुसार मरीजों को कोविड कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा वहीं मामूली लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन का विकल्प दिया गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:32 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:37 PM (IST)
Chatra Corona Update: चतरा में 239 कोरोना संक्रमित हुए स्वस्थ, 30 नए मरीज मिले
Chatra Corona Update, Jharkhand News मामूली लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन का विकल्प दिया गया है।

चतरा, जासं। Chatra Corona Update, Jharkhand News चतरा जिले में एक साथ 239 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं, जबकि 30 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इस प्रकार जिले में अबतक 3779 संक्रमित मिले हैं। इसमें 2600 स्वस्थ हुए हैं। शेष 1179 एक्टिव केस हैं। इसकी पुष्टि शनिवार को उपायुक्त दिव्यांशु झा ने की। उन्होंने बताया कि जिले में आरटी पीसीआर, ट्रूनेट एवं जिले भर में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग अभियान के माध्यम से जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके कारण प्रतिदिन अधिक संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिलेवासियों के लिए अच्छी खबर यह है कि यहां रिकवरी दर ज्यादा है।

उपायुक्त ने बताया कि नए संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए अन्य व्यक्तियों की भी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के तहत वृहद रूप से टेस्टिंग के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने कहा कि संक्रमित मरीज चिकिसकों के संपर्क एवं देखरेख में रहकर जल्द स्वस्थ होंगे। इनमें आवश्यकता अनुसार मरीजों को कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा, वहीं संक्रमण के मामूली लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन का भी विकल्प दिया गया है। वहीं जिले के चिन्हित स्थानों पर आरटी पीसीआर, ट्रूनेट एवं विशेष एंटीजेन टेस्टिंग अभियान चलाया गया। उपायुक्त ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के दूसरे वेब से हमें पूर्व की तरह ही निपटने की आवश्यकता है।

जिलावासियों ने पूर्व में कोरोना से निपटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए जिला प्रशासन को काफी सहयोग किया है, जो निश्चित तौर पर सराहनीय है। वर्तमान में भी बढ़ते संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए जिले को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए केवल सजग और सतर्क रहते हुए सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन कर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकते हैं। उन्होंने आमजनों से अपील की है कि सामाजिक दूरी का पालन अवश्य करें, मास्क अनिवार्य रूप से पहनें, अपने हाथों को नियमित अंतराल पर साबुन या हैंडवाश से धोते रहें।

chat bot
आपका साथी