Chatra Corona Update: चतरा में आज फिर मिले 16 कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में 171; जानें ताजा हाल

Chatra Coronavirus News Update चतरा जिले में कोरोना वायरस का अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है। एक दिन में 16 केस सामने आए हैं। जिसमें 13 रिम्स की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 06:52 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:19 PM (IST)
Chatra Corona Update: चतरा में आज फिर मिले 16 कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में 171; जानें ताजा हाल
Chatra Corona Update: चतरा में आज फिर मिले 16 कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में 171; जानें ताजा हाल

चतरा, जासं। चतरा जिले में कोरोना वायरस का अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ है। एक दिन में 16 केस सामने आए हैं। जिसमें 13 रिम्स की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई है और तीन स्थानीय सदर अस्पताल की टूनेट जांच मशीन की रिपोर्ट से। संक्रमितों में जिला मुख्यालय से लेकर विभिन्न प्रखंडों के हैं। उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। संक्रमितों को चिह्नित कर जिला मुख्यालय स्थित कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कराया जा रहा है। साथ ही साथ संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए सील किया जा रहा है। डीसी ने जिलेवासियों से अपील की है, अनावश्यक बाहर नहीं निकलें। घर से बारह निकलने से पहले चेहरा पर मास्क जरूर लगाएं।

तीन और कर्मी कोरोना पॉजिटिव,  डीसी ऑफिस दो दिनों के लिए बंद

चतरा डीसी ऑफिस को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। कार्यालय परिसर के अंदर अधिकारी से लेकर कर्मियों और आम व्यक्ति का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है। उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शुक्रवार को यह आदेश जारी किया है। आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

दरअसल डीसी ऑफिस के तीनों और कर्मियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद उपायुक्त ने यह निर्णय लिया है। उपायुक्त ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार दोनों दिन दफ्तर बंद रहेगा। डीसी ने कहा कि कार्यालय में सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है। अब तक डीसी ऑफिस के चार कर्मी संक्रमण के शिकार हो चुके हैं।

जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन सभी को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। डीसी ने कहा कि उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की स्वाब जांच करवाई जा रही है। जब तक जांच की रिपोर्ट नहीं आती है, तब तक सभी को होम क्वारंटाइन का आदेश दिया गया है। बताते चलें कि गुरुवार को जिले में कुल 16 पॉजिटिव केस आए हैं, जिसमें तीन डीसी ऑफिस के कर्मी भी शामिल हैं।

पेशकार कोरोना पॉजिटिव, 13 तक व्यवहार न्यायालय बंद

स्थानीय व्यवहार न्यायालय का एक पेशकार  कोरोना पॉजिटिव मिला है। संक्रमित पेशकार हजारीबाग का रहने वाला है। ड्यूटी के लिए हजारीबाग से चतरा प्रतिदिन आते-जाते हैं। हजारीबाग में ही उनका कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया था। जांच रिपोर्ट आने के बाद हजारीबाग की मेडिकल टीम यहां न्यायालय परिसर पहुंची और स्थानीय सिविल सर्जन डा. अरुण कुमार पासवान की उपस्थिति में उन्हें एंबुलेंस के जरिए हजारीबाग ले गई। इधर उनके संपर्क में आए कर्मचारियों एवं अन्य लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

इस बीच जैसे ही इसकी जानकारी प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश रीता मिश्रा को मिली, उन्होंने स्थिति की समीक्षा करते हुए 13 जुलाई तक कोर्ट बंद करने का निर्देश जारी कर दिया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष शक्ति कुमार सिंह ने बताया कि कोर्ट परिसर को सैनिटाइज कराने की बात कहते हुए रजिस्टार ने प्रारंभ में दस जुलाई को बंद करने की जानकारी दी थी। शनिवार और रविवार अवकाश है। लेकिन अब उसे बढ़ा कर 13 जुलाई कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी