Chatra Corona Update: चतरा में कोरोना पॉजिटिव युवक ने जीती जिंदगी की जंग, जोरदार स्‍वागत

Jharkhand News. उपायुक्त ने कहा कि जिलेवासियों के लिए यह खुशी का विषय है। हम फिर से ग्रीन जिलों में शामिल हो गए हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 04:15 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 06:20 PM (IST)
Chatra Corona Update: चतरा में कोरोना पॉजिटिव युवक ने जीती जिंदगी की जंग, जोरदार स्‍वागत
Chatra Corona Update: चतरा में कोरोना पॉजिटिव युवक ने जीती जिंदगी की जंग, जोरदार स्‍वागत

चतरा, जासं। चतरा फिर ग्रीन जिलों की श्रेणी में वापस आ गया है। जिले का एकलौता कोरोना संक्रमित युवक स्वस्थ हो गया है। उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि संध्या चार बजे स्वस्थ हुए युवक को अस्‍पताल से ससम्मान विदाई दी गई। संक्रमित युवक जिले के कान्हाचट्टी प्रखंड के मंझौलीखुर्द गांव का रहने वाला है। वह मुंबई के एक निजी हाॅस्पिटल में काम करता था। लॉकडाउन के करीब डेढ़ महीना के बाद वह मुंबई से अपने पैतृक गांव वापस लौटा था। 12 मई को वह मंझौलीखूद पहुंचा था। 13 मई को सदर अस्पताल में उसकी जांच की गई थी।

स्‍वाब जांच के लिए धनबाद पीएमसीएच भेजा गया था। 21 मई की देर रात उसकी रिपोर्ट पॉजिटीव आई थी। उसके बाद चतरा ओरेंज जोन की श्रेणी में आ गया था। बहरहाल जांच रिपोर्ट आने के जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संक्रमित युवक को क्वारंटाइन सेंटर से उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। सदर अस्पताल स्थित कोविड-19 में 22 मई से उसका उपचार किया जा रहा था। दूसरे दिन उसका स्‍वाब फिर से जांच के लिए धनबाद भेजा गया। जांच रिपोर्ट निगेटिव आई।

संदेह को दूर करने के लिए एक बार फिर जांच कराई गई। इस प्रकार लगातार दूसरी बार भी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने मंगलवार को कोविड-19 के अस्पताल से उसे सम्मान के साथ पैतृक गांव भेजा जा रहा है। उपायुक्त ने कहा कि जिलेवासियों के लिए यह खुशी का विषय है। हम फिर से ग्रीन जिलों में शामिल हो गए हैं। उन्होंने चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों एवं अन्य लोगों के प्रति आभार जताया। कहा कि चतरा में यह पहला केस था।

लेकिन उसके बाद भी चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों ने साहस्य और दृढता के साथ कोरोना से लड़ते रहे। स्वस्थ्य हुए युवक ने कहा कि रिपोर्ट कैसे पॉजिटिव निकली, यह तो वह नहीं बता सकता, लेकिन उसके भीतर कोरोना का कोई भी लक्ष्यण नहीं था। युवक ने कहा कि कोरोना से डरने का नहीं, बल्कि दृढ़ता के साथ मुकाबला करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी