धरना स्थल से लौटते समय विधायक प्रतिनिधि ने क‍िया दुष्कर्म का प्रयास, शोर मचाने पर भाग गए नेताजी

Chatara News सिमरिया(Simaria) के भाजपा विधायक अपने घर में ही विवादों से घिर गए हैं। विधायक ने सोमवार को भू-रैयतों के आंदोलन के खिलाफ और एनटीपीसी प्लांट(NTPC Plant) का निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग को लेकर स्थानीय भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस निकाला था।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:06 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:06 AM (IST)
धरना स्थल से लौटते समय विधायक प्रतिनिधि ने क‍िया दुष्कर्म का प्रयास, शोर मचाने पर भाग गए नेताजी
Chatara News: विधायक प्रतिनिधि के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज, महिलाओं ने किया पैदल मार्च

टंडवा(चतरा) (संवाद सूत्र)। Chatara News: सिमरिया(Simaria) के भाजपा विधायक किशुन कुमार दास(MLA Kishun Kumar Das) अपने घर में ही विवादों से घिर गए हैं। विधायक ने सोमवार को भू-रैयतों के आंदोलन के खिलाफ और एनटीपीसी प्लांट(NTPC Plant) का निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग को लेकर स्थानीय भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ जुलूस निकाला था। ठीक एक दिन बाद विधायक के विरुद्ध विस्थापित गांवों की आंदोलित महिलाओं ने पैदल मार्च किया। गांव की सैकड़ों महिलाएं धरना स्थल पहुंचीं। उसके बाद विस्थापित संघर्ष समिति(Visthapit Sangharsh Samiti) के बैनर तले पैदल मार्च निकाला। धरना स्थल से थाना, मुख्य बाजार होते हुए शहीद चौक(Shaheed Chowk) व एनटीपीसी मुख्य गेट(NTPC Main Gate) पहुंचकर मार्च को समाप्त किया।

आंदोलित महिलाओं के साथ छेड़खानी करने का आरोप:

महिलाओं ने विधायक किशुन कुमार दास एवं एनटीपीसी प्रबंधन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इतना ही नहीं, आंदोलित महिलाओं के साथ छेड़खानी करने का आरोप लगाते हुए विधायक प्रतिनिधि प्रकाश पाठक की गिरफ्तारी की मांग की। एनटीपीसी प्रबंधन से मुआवजा बढ़ोत्तरी की मांग को लेकर पिछले ग्यारह माह से रैयत आंदोलित हैं। हालांकि एनटीपीसी प्रबंधन ने स्पष्ट कर दिया है कि वे मुआवजा बढोत्तरी नहीं कर सकते।

विधायक प्रतिनिधि की गिरफ्तार करने की है मांग:

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि रैयतों की मांगें अनुचित हैं। बहरहाल सोमवार को विधायक के नेतृत्व में भाजपाइयों ने आंदोलनकारी भू-रैयतों के खिलाफ व विधायक प्रतिनिधि के बचाव में रैली निकाली थी। भाजपाइयों द्वारा रैली निकाले जाने से रैयत काफी आक्रोशित हैं। विधायक के खिलाफ राजधानी रांची में अल्बर्ट एक्का चौक पर भी महिलाओं ने प्रदर्शन किया और विधायक प्रतिनिधि की गिरफ्तार करने की मांग की है।

धरना स्थल से घर लौटते समय छेड़खानी का आरोप:

उधर, सिमरिया विधायक के प्रतिनिधि प्रकाश पाठक के खिलाफ स्थानीय थाना में छेडख़ानी का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला आंदोलित एक महिला की लिखित शिकायत पर टंडवा थाना कांड संख्या 201/21 के तहत दर्ज हुआ है। बताया गया है कि गाडीलौंग गांव की कुछ महिलाएं धरना स्थल से अपने घर लौट रही थीं। इसी बीच बाईपास रोड में विधायक प्रतिनिधि ने महिला को रोककर छेडख़ानी की। साथ ही दुष्कर्म करने का प्रयास किया था। हालांकि महिला द्वारा हो हल्ला मचाने के बाद आरोपित फरार हो गया था। वैसे कुछ लोग आरोप को निराधार बता रहे हैं। बहरहाल मामला पुलिस के पास पहुंच गया है। अनुसंधान के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

chat bot
आपका साथी