कोरोना संक्रमण के बीच CCL ने ऊर्जा जरूरतों के लिए किया बेहतर प्रदर्शन

कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच सीसीएल ने देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कंपनी ने अप्रैल 2020 के 20.28 लाख टन उत्पादन किया था। उसके मुकाबले इस वर्ष अप्रैल में सीसीएल ने 40.84 लाख टन कोयले का उत्‍पादन किया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:09 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:09 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के बीच CCL ने ऊर्जा जरूरतों के लिए किया बेहतर प्रदर्शन
कोरोना संक्रमण के बीच CCL ने ऊर्जा जरूरतों के लिए किया बेहतर प्रदर्शन। जागरण

रांची, जासं । कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच सीसीएल ने देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कंपनी ने अप्रैल 2020 के 20.28 लाख टन उत्पादन किया था। उसके मुकाबले इस वर्ष अप्रैल में सीसीएल ने 40.84 लाख टन कोयले का उत्‍पादन किया है। वहीं कंपनी में अप्रैल 2020 के 20.96 लाख टन का उठाव हुआ था। वहीं इस वर्ष अप्रैल महीने में 60.56 लाख टन कोयले का उठाव हुआ है। कंपनी ने अपने नए वित्त वर्ष के पहले ही महीने में पिछले साल के मुकाबले कोयला उत्‍पादन में 133 प्रतिशत और उठाव में 122 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि सीसीएल सभी कोयला योद्धाओं को नमन करते हुए उनके प्रति आभार प्रकट करता है। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मुकाबला करते हुए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। इससे यह बात साबित हो रही है कि आज के इस विकट परिस्थिति में भी हमारे कर्मी अपने कर्त्‍तव्‍यों के प्रति दृढ संकल्पित हैं। उनकी यही कार्य भावना के बदौलत सीसीएल अपने सामाजिक तथा राष्‍ट्र के प्रति अपनी दायित्‍वों को बखूबी निभाने में सफल हो रहा है।

उन्होंने बताया कि इस महामारी को देखते हुए सभी एरिया महाप्रबंधक, सीएमएस (सीसीएल), महाप्रबंधक (एसडी एण्‍ड सीएसआर) तथा अन्‍य वरीय पदाधिकारियों के साथ लगातार वर्चुअल मिटिंग कर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने-कराने तथा राज्‍य सरकार तथा स्‍थानीय प्रशासन के साथ मिल-जुलकर कोरोना के रोकथाम और बचाव के लिए आवश्‍यक सेवा प्रदान करने का निर्देश दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी