CBSE शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करनेवाले शिक्षकों को करेगा सम्मानित, 28 तक करें आवेदन

शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करनेवाले शिक्षकों को सीबीएसई सम्मानित करेगा। 5 सितंबर 2021 को शिक्षक दिवस के दिन यह सम्मान दिया जाएगा। बेहतर करने वाले शिक्षकों को मेरिट सर्टिफिकेट के अतिरिक्त नकद राशि भी दी जाएगी। शिक्षकों को सम्मान स्वरुप 50000 रुपये की राशि दी जाएगी।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 04:12 PM (IST)
CBSE शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करनेवाले शिक्षकों को करेगा सम्मानित, 28 तक करें आवेदन
CBSE शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करनेवाले शिक्षकों को करेगा सम्मानित। जागरण

रांची, जासं । शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करनेवाले शिक्षकों को सीबीएसई सम्मानित करेगा। 5 सितंबर 2021 को शिक्षक दिवस के दिन यह सम्मान दिया जाएगा। बेहतर करने वाले शिक्षकों को मेरिट सर्टिफिकेट के अतिरिक्त नकद राशि भी दी जाएगी। शिक्षकों को सम्मान स्वरुप 50000 रुपये की राशि दी जाएगी। इसके लिए निर्धारित योग्यता का निर्धारण सीबीएसई द्वारा किया गया है। शिक्षक के लिए सीबीएसई एफिलिएटिड स्कूल में कम से कम 10 साल शिक्षक के पद पर बतौर सेवा देने वाले और प्राचार्य के लिए 5 साल तक स्कूल में सेवा देने वाले ही इसके लिए उम्मीदवार होंगे।

सेवानिवृत शिक्षक भी कर सकते हैं आवेदन

योग्यता रखने वाले शिक्षक इसके लिए आनलाइन अप्लाई सीबीएसई की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.सीबीएसई.एनआइसी.इन के माध्यम से 28 जून तक आवेदन कर सकते हैं। वैसे सभी प्राचार्य जो 31 मई 2021 तक 10 वर्ष की नियमित सेवा शिक्षक के तौर पर व इसमें 5 वर्ष प्राचार्य रहे हों वे भी आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं 31 मार्च 2021 तक या इसके बाद भी जो शिक्षक या प्राचार्य सेवानिवृत हो गए हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं। कोई भी शिक्षक एक ही कैटेगरी के लिए आवेदन करेंगे।

chat bot
आपका साथी