CBSE Webinar: सीबीएसई का वेबिनार 28 को, शिक्षकों व बच्‍चों को होगा यह फायदा

CBSE Webinar Jharkhand Hindi News सीबीएसई ने स्कूलों से शिक्षकों को जोड़ने के लिए कहा है। सीबीएसई ने कहा है कि प्रतिभागियों को वेबिनार का लिंक एक दिन पहले उनके द्वारा दिए गए ई-मेल पर भेज दिया जाएगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 03:01 PM (IST)
CBSE Webinar: सीबीएसई का वेबिनार 28 को, शिक्षकों व बच्‍चों को होगा यह फायदा
CBSE Webinar, Jharkhand News सीबीएसई ने स्कूलों से शिक्षकों को जोड़ने के लिए कहा है।

रांची, जासं। शिक्षकों की शिक्षण गुणवत्ता बढ़ाने के उद्​देश्य से सीबीएसई शिक्षकों के लिए स्किल कोर्स पर वेबिनार का आयोजन करने जा रही है। वेबिनार 28 मई 2021 को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। सीबीएसई ने मंगलवार को इस संंबंध में नोटिफिकेशन जारी कर सभी स्कूलों से कहा है कि वे अधिक से अधिक शिक्षकों को इस वेबिनार से जोड़ें। रजिस्ट्रेशन के लिए वेबसाइट-cbse.nic.in पर जाएं। सीबीएसई ने कहा है कि एम्पलोयाबिलिटी स्किल्स किसी व्यक्ति की वह आवश्यक स्किल्स, गुण, व्यक्तित्व या वैल्यू होती है, जो उसे कार्यस्थल पर एक कामयाब कर्मी बनाता है। शिक्षक स्किल्ड होंगे तो बच्चे भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

निश्शुल्क होगा वेबिनार

शिक्षकों के लिए आयोजित इस एक दिवसीय वेबिनार के लिए उन्हें किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा। यह पूरी तरह से निश्शुल्क है। सीबीएसई एफिलिएटेड स्कूल में स्किल से संबंधित कोई कोर्स संचालित हो रहा है तो ऐसे स्कूल के शिक्षक इस वेबिनार में जरूर भाग लें। सीबीएसई ने कहा है कि प्रतिभागियों को वेबिनार का लिंक एक दिन पहले उनके द्वारा दिए गए ई-मेल पर भेज दिया जाएगा। किसी तरह की विशेष जानकारी के लिए फोन नंबर- 011-22241055 या 22233182 पर ऑफिस के समय काॅल कर सकते हैं। इसके अलावा-  cbsecoedelhi@gmail.com पर मेल भी कर जानकारी ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी