CBSE Board Result 2021 Update: स्कूलों ने भेजा मूल्यांकन रिपोर्ट, जानें कब आएगा सीबीएसई 10वीं-12वीं का रिजल्‍ट

CBSE Board Result 2021 Update Jharkhand News परीक्षा के बजाय विशेष मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट जारी होगा। इसे लेकर छात्रों में उत्सुकता है। डीएवी हेहल के प्राचार्य एमके सिन्हा ने कहा है कि रिजल्ट को लेकर छात्र व अभिभावक न घबराएं।

Sujeet Kumar SumanMon, 12 Jul 2021 04:53 PM (IST)
CBSE Result Update, Jharkhand News परीक्षा के बजाय विशेष मूल्यांकन के आधार पर रिजल्ट जारी होगा।

रांची, जासं। कोरोना संक्रमण के कारण सीबीएसई यानि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की 10वीं और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर विशेष मूल्यांकन योजना के तहत रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा। बोर्ड के गाइडलाइन के अनुरूप स्कूलों ने अपने स्तर पर विद्यार्थियों का मूल्यांकन कर रिपोर्ट पटना स्थित सीबीएसई के रिजनल ऑफिस भेज दिया है। रिपोर्ट भेजने में एक सप्ताह से ज्यादा हो गया है। रांची के डीएवी हेहल के प्राचार्य एमके सिन्हा ने बताया कि स्कूलों द्वारा भेजी गई रिपोर्ट को बोर्ड देखेगी, इसके बाद पुन: जांच के लिए भेजा जाएगा।

इसके बाद रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा। रिजल्ट को लेकर अभी कोई निश्चित तिथि जारी नहीं की गई है, लेकिन संभावना है कि एक सप्ताह में 10वीं का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाए। वहीं, 12वीं का रिजल्ट हर हाल में 31 जुलाई से पहले आ ही जाएगा। उन्होंने छात्रों व अभिभावकों से अपील की है कि रिजल्ट को लेकर मन में किसी प्रकार का घबराहट न पालें। शिक्षकों ने पूरी सतर्कता से मूल्यांकन किया है। मेधा के अनुसार नंबर मिलेंगे। वहीं, सीबीएसई के नए पैटर्न को लेकर छात्रों में कौतूहल बना हुआ है।

खासकर नंबर को लेकर। छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। ऑक्सफोर्ड स्कूल चुटिया के 12वीं के छात्र अंकित रिजल्ट को लेकर काफी उत्सुक हैं। उनका कहना है कि रिजल्ट अच्छा होगा। हालांकि, 11वीं के प्रदर्शन को लेकर मन में थोड़ी घबराहट भी है। कहते हैं कि 10वीं में अच्छा रिजल्ट था। 11वीं में किसी कारण से रिजल्ट अच्छा नहीं रहा।

मन में एक भय है कि कहीं 11वीं के रिजल्ट के कारण गड़बड़ न हो जाए। जबकि बिशप वेस्कॉट स्कूल, डोरंडा की 10वीं की छात्रा दिव्यांका कहती है कि बोर्ड परीक्षा के बजाय इस पद्धति से रिजल्ट प्रकाशित होने से नहीं पढ़ने वाले विद्यार्थी भी पास हो जाएंगे। बोर्ड परीक्षा में पूरी तैयारी के साथ जाना होता है। एक साल की कड़ी मेहनत से अच्छे रिजल्ट लाते हैं। वहीं, दो सत्र में विशेष मूल्यांकन योजना के आधार पर रिजल्ट आना है।

स्कूल में बदमाशी करने वाले छात्र चिंतित, कहीं कम न कर दें नंबर

रांची के प्रतिष्ठित स्कूल में 12वीं कक्षा के एक छात्र ने बताया कि स्कूल में खूब बदमाशी होती है। खासकर पासआउट होने वाले कई छात्र शिक्षकों की बातें नहीं सुनते। अब जबकि विशेष मूल्यांकन से रिजल्ट बन रहा है तो ऐसे में उन छात्रों के लिए टेंशन आ गई है, जो स्कूल में हीरो बने फिरते थे, क्योंकि 20 नंबर स्कूल से ही मिलने हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.