CBI ने रूपा तिर्की के स्वजनों से पूछा, आपको क्यों ऐसा लगता है कि पंकज मिश्रा ने हत्या की

Rupa Tirkey Murder News Jharkhand Sahibganj News साहिबगंज की महिला थानेदार रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत मामले की जांच के लिए सीबीआइ की टीम रांची पहुंची है। रूपा की मां व दोनों बहनों से पूछताछ की है। स्‍वजनों ने कहा कि रूपा मजबूत लड़की थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:57 PM (IST)
CBI ने रूपा तिर्की के स्वजनों से पूछा, आपको क्यों ऐसा लगता है कि पंकज मिश्रा ने हत्या की
Rupa Tirkey Murder News, Jharkhand Sahibganj News रूपा तिर्की मामले की जांच सीबीआइ कर रही है।

रांची, राज्य ब्यूरो। साहिबगंज की महिला थानेदार रूपा तिर्की की संदिग्ध परिस्थिति में मौत मामले की जांच कर रही सीबीआइ की टीम शनिवार को रांची के रातू स्थित रूपा तिर्की के आवास पर पहुंची। सीबीआइ की टीम ने रूपा तिर्की की मां व दोनों बहनों का बयान लिया। सीबीआइ ने इस दौरान स्वजनों से पूछा कि उन्हें क्यों ऐसा लगता है कि रूपा तिर्की की हत्या हुई है। उन्हें क्यों नहीं लगता कि उन्होंने आत्महत्या की होगी। उन्हें ऐसा क्यों लगता है कि विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के इशारे पर रूपा तिर्की की हत्या की गई है।

इन सभी सवालों का उसकी मां व दोनों बहनों ने बखूबी जवाब दिया। उन्होंने सीबीआइ को बताया कि उनकी रूपा तिर्की से वाट्सअप काल व वीडियो काल पर बातें होती थीं। रूपा अक्सर बताती थी कि पंकज मिश्रा एक केस के मामले में उनपर दबाव बना रहे हैं। वह बहुत तनाव में है। तब सीबीआइ ने पूछा कि रूपा तिर्की तो एक अन्य दारोगा शिव कुमार कनौजिया के साथ संबंध में थी और शादी करना चाहती थी। इसपर स्वजनों ने कहा कि यह सच है, जिसका वे लोग विरोध भी करते थे, लेकिन इसका मतलब यह नहीं हुआ कि रूपा तिर्की आत्महत्या कर लेगी।

स्वजनों ने बताया कि रूपा तिर्की दारोगा थी और बहुत मजबूत लड़की थी, वह आत्महत्या कर ही नहीं सकती। स्वजनों ने सीबीआइ को यह भी बताया कि इस घटना के बाद उनपर राजनीतिक दबाव भी रहा कि वे सीबीआइ से जांच न कराएं। इसके लिए उन्हें पेट्रोल पंप दिलाने तक का आफर भी दिया गया। यहां तक कि साहिबगंज के तत्कालीन बड़हरवा एसडीपीओ प्रमोद कुमार मिश्रा ने विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के खिलाफ शिकायत करने पर धमकाया भी था। अब तक इस मामले में पुलिस ने जो जांच की, वह संदेहास्पद है और यह साबित करने के लिए काफी है कि रूपा तिर्की ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है।

सीबीआइ ने स्वजनों की पूरी बात सुनने के बाद उनसे इससे संबंधित साक्ष्य की भी मांग की है। इसी सिलसिले में सीबीआइ रविवार को भी स्वजनों से बातचीत करेगी और कोशिश करेगी कि इससे संबंधित ज्यादा से ज्यादा साक्ष्य हाथ लग सके। बताते चलें कि साहिबगंज की महिला दारोगा रूपा तिर्की की तीन मई को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। उनका शव साहिबगंज स्थित उनके सरकारी क्वार्टर में फंदे से लटकता मिला था।

chat bot
आपका साथी