चतरा में छह ट्रकों में लदे 146 मवेशी बरामद, वाहनों के चालक गिरफ्तार Chatra News

Cattle Smuggling Jharkhand News Chatra News थाना प्रभारी अविनाश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर ट्रकों में मवेशी लादकर एनएच 99 सड़क से गुजर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ट्रकों को जब्‍त कर लिया।

Sujeet Kumar SumanTue, 28 Sep 2021 04:11 PM (IST)
Cattle Smuggling, Jharkhand News, Chatra News मवेशियों की तस्‍करी की पुलिस को गुप्‍त सूचना मिली थी।

सिमरिया (चतरा), जासं। चतरा जिले की सिमरिया थाना पुलिस ने सोमवार की रात बगरा मोड़ के समीप से छह ट्रक मवेशियों को पकड़ा है। मवेशियों की कुल संख्या 146 है। इसे अमानवीय ढंग से ट्रकों में लादकर तस्करी के उद्देश्य से ले जाया जा रहा था। पुलिस ने ट्रक चालकों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि जब्त मवेशियों को गौरक्षणी चतरा को सौंपने की कार्रवाई की जा रही है।

थाना प्रभारी अविनाश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर ट्रकों में मवेशी लादकर एनएच 99 सड़क से गुजर रहे हैं। सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई की गई और बगरा मोड़ के समीप पुलिस बल को तैनात किया गया। पुलिस बल ने सफलतापूर्वक कार्रवाई करते हुए ट्रकों को जब्त कर लिया। उन्होंने बताया कि ट्रकों में मवेशी ठूस-ठूस कर भरे हुए थे। इसमें तीन बछड़ों की मौत हो गई है।

इधर, जैसे ही पुलिस जब्त ट्रकों को सिमरिया के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय परिसर में लाई, यहां मवेशी लेने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। इससे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी। इस बीच भाजपा, आरएसएस, बजरंग दल आदि के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की।

संघ परिवार ने मवेशियों पर लुटाया ममता

सिमरिया थाना पुलिस के द्वारा जब्त कर लाए गए मवेशियों पर संघ परिवार ने ममता लुटाई। संघ के कार्यकर्ताओं ने आम लोगों के साथ मिलकर मवेशियों को ट्रकों से उतारा। भाजपा किसान मोर्चा ने चारा पानी की व्यवस्था की और छोटे बछड़ों को बोतल से दूध पिलाया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.