दूध के कंटेनर में पशुओं की तस्‍करी, पुलिस ने 17 मवेशी किया जब्‍त; तस्कर व चालक फरार Chatra News

Jharkhand Chatra Crime News पुलिस ने दूध डिलीवरी वाहन को जब्त किया। कंटेनर में भर कर मवेशियों को बंगाल ले जा रहे थे। पुलिस को चकमा देकर तस्कर व चालक फरार हो गए। सभी मवेशियों को गरीबों में बांट दिया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 03:30 PM (IST)
दूध के कंटेनर में पशुओं की तस्‍करी, पुलिस ने 17 मवेशी किया जब्‍त; तस्कर व चालक फरार Chatra News
Jharkhand Chatra Crime News इस कंटेनर में तस्‍कर पशुओं को ले जा रहे थे।

चतरा, जासं। चतरा जिले की वशिष्ठ नगर थाना पुलिस ने मंगलवार की रात तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 17 मवेशियों को बरामद किया है। पशु तस्कर इन जानवरों को दूध डिलीवरी वाले कंटेनर में ले कर जा रहे थे। हालांकि तस्कर और वाहन का चालक पुलिस को चकमा देकर नौ-दो ग्यारह हो गए। पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हुई है। पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि पशु तस्कर कंटेनर में भर कर पशुओं की तस्करी करने के लिए जा रहे हैं।

कंटेनर दूध डिलीवरी का है। एसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए वशिष्ठ नगर थाना प्रभारी को त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। एसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी ने छापेमारी दल का गठन किया। छापेमारी टीम ने बिहार की ओर से आ रहे यूपी 80 बीटी 021 नंबर के कंटेनर को रोका और तलाशी शुरू करनी चाही, तो चालक और उस पर सवार कुछ लोग वाहन छोड़कर भाग गए। पुलिस वाले जब तक समझ पाते, तब तक काफी विलंब हो चुका था। दूध की डिलीवरी वाहन में मवेशी लदे थे। सभी मवेशियों को गरीबों में बांट दिया गया।

तालाब में डूबने से बच्ची की मौत

चतरा सदर थाना पुलिस ने बुधवार की सुबह शहर के शहादत चौक के समीप से एक बच्ची का शव बरामद किया है। उसकी शिनाख्त सदर थाना क्षेत्र के आरुदाना गांव निवासी सिलम कुमार (11 वर्ष) के रूप में हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची भीख मांगकर अपना जीवन यापन करती थी। आशंका जताई जा रही है कि नहाने के दौरान बच्ची तालाब में डूब गई होगी। पानी अधिक रहने की वजह उसकी मौत हो गई। सुबह शहरवासियों ने पानी मे तैरता हुआ शव देखा। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। थाना प्रभारी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

chat bot
आपका साथी