लोहरदगा में 45 मवेशियों से लदा ट्रक जब्त, पुलिस को चकमा देकर फरार हुए तस्कर

लोहरदगा जिले के सदर थाना पुलिस ने मवेशियों की तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के शंख नदी पिकेट के समीप से अवैध रूप से मवेशी तस्करी पर कार्रवाई करते हुए 45 मवेशियों के साथ एक ट्रक कंटेनर को जब्त किया गया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 01:53 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 01:53 PM (IST)
लोहरदगा में 45 मवेशियों से लदा ट्रक जब्त, पुलिस को चकमा देकर फरार हुए तस्कर
लोहरदगा में 45 मवेशियों से लदा ट्रक जब्त। जागरण

लोहरदगा, जासं । लोहरदगा जिले के सदर थाना पुलिस ने मवेशियों की तस्करी के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। लोहरदगा सदर थाना क्षेत्र के शंख नदी पिकेट के समीप से अवैध रूप से मवेशी तस्करी पर कार्रवाई करते हुए 45 मवेशियों के साथ एक ट्रक कंटेनर को जब्त किया गया है। हालांकि इस मामले में अब तक किसी की भी गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। मवेशी तस्करी के मामले में हुई कार्रवाई की सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक मंटू कुमार ने पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए मवेशियों को जब्त किया गया है। मवेशियों की तस्करी की जा रही थी। पुलिस अभी जांच कर रही है। जांच के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट होगी।

बताया जा रहा है कि पलामू के सतबरवा से एक ट्रक कंटेनर में भरकर 45 मवेशियों को लोहरदगा की ओर लाया जा रहा था। इसकी सूचना एसपी प्रियंका मीना को मिली थी। एसपी ने तत्काल लोहरदगा थाना प्रभारी को सूचित करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके बाद सदर थाना प्रभारी ने पुलिस बल के साथ छापेमारी करते हुए ट्रक कंटेनर में तस्करी किए जा रहे 45 मवेशियों को जब्त कर लिया। हालांकि मौका पाकर ट्रक में सवार सभी लोग भागने में कामयाब रहे हैं। जब्त किए गए मवेशियों में एक मवेशी मृत भी है। जबकि बीमार मवेशियों की जांच को लेकर पशुपालन विभाग का सहयोग लिया जा रहा है। सदर थाना पुलिस की कार्रवाई से मवेशी तस्करों में हड़कंप मच गया है।

chat bot
आपका साथी