ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था फिर बंद, मिलेंगे पैक किए हुए सामान

कोरोना की रोकथाम को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे जोन ने कई नए आदेश जारी किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:40 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:40 AM (IST)
ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था फिर बंद, मिलेंगे पैक किए हुए सामान
ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था फिर बंद, मिलेंगे पैक किए हुए सामान

जागरण संवाददाता, रांची : कोरोना की रोकथाम को लेकर दक्षिण पूर्व रेलवे जोन ने कई नए आदेश जारी किए हैं। इनके साथ ही ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था बंद कर दी गई है। ट्रेनों में अब केवल खाने-पीने के पैक किए हुए सामान ही यात्रियों को दिए जाएंगे। इसके अलावा आइआरसीटीसी द्वारा ई कैटरिग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके साथ ही वेटिग टिकट के साथ स्टेशन में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। अनारक्षित टिकटों के साथ यात्री केवल उन्हीं ट्रेनों में यात्रा कर सकेंगे जिनमें अनारक्षित टिकट के साथ यात्रा की अनुमति है। ट्रेन के अंदर चादर, तकिया, कंबल और पर्दे उपलब्ध नहीं कराए जाएंगे। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वह अपने घर से ही चादर और तकिया लेकर यात्रा करें। यात्रियों के लिए स्टेशन में प्रवेश और निकासी के अलग-अलग द्वार होंगे। स्टेशन पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिग की जाएगी। बिना लक्षण वाले यात्रियों को ही अनुमति दी जाएगी। सभी यात्रियों से कहा गया है कि अपने साथ सैनिटाइजर लेकर यात्रा करें। फेस मास्क लगाकर यात्रा करें और अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर लें।

सामान्य से पांच डिग्री नीचे पहुंचा अधिकतम तापमान, कई इलाकों में बूंदाबादी

राजधानी रांची सहित आसपास के कई इलाकों में बुधवार को बूंदाबांदी हुई। आसमान में बादल छाए रहे। कुछ जगहों पर गरज के साथ हवाएं चलीं। अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे रहा। अधिकतम तापमान 31.7 जबकि न्यूनतम तापमान 20.1 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में आद्रता की मात्रा अधिकतम 76 फीसद व न्यूनतम 69 फीसद रही। मौसम विभाग के ताजा अनुमान के अनुसार आगामी 8 मई तक बारिश की संभावना बनी रहेगी। आगामी 9 और 10 मई को बादल रहेंगे। 11 मई से मौसम साफ होने का अनुमान है। 10 मई से तापमान में फिर वृद्धि हो सकती है।

---------

मौसम का पूर्वानुमान

तिथि न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान

06-मई 20.0 33.0

07-मई 20.0 33.0

08-मई 20.0 33.0

09-मई 22.0 35.0

10-मई 23.0 37.0

11-मई 23.0 37.0

::::::::::::::

आइटीआइ बस स्टैंड इलाके में कटी रही बिजली

मौसम में बदलाव के साथ बिजली की आंख मिचौली जारी है। बुधवार को पिस्का मोड़ आइटीआइ बस स्टैंड इलाके में दोपहर को बिजली कटी रही। इलाके के लोगों की शिकायत मिलने के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों ने पेट्रोलिग की। इसमें फाल्ट पकड़ा गया। इसकी मरम्मत के बाद बिजली की सप्लाई सामान्य हो सकी।

chat bot
आपका साथी