खुद को मजिस्‍ट्रेट बता कार चालक ने जमाई धौंस, स्‍कूटी सवार को मारी टक्‍कर; पुलिस ने ऐसे पकड़ा

Jharkhand News Ranchi Hindi Samachar पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भागने के चक्कर में स्कूटी सवार को कार ने टक्कर मारी। पुलिस के पकड़े जाने पर 5650 रुपये का चालान कटा। इसके बाद वह कार चालक वहां से निकला।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:21 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:24 AM (IST)
खुद को मजिस्‍ट्रेट बता कार चालक ने जमाई धौंस, स्‍कूटी सवार को मारी टक्‍कर; पुलिस ने ऐसे पकड़ा
Jharkhand News, Ranchi Hindi Samachar पुलिस के पकड़े जाने पर 5650 रुपये का चालान कटा।

रांची, जासं। ट्रैफिक पुलिस से बचने के लिए लोग अलग-अलग बहाने बनाते हैं। रांची के जेल चौक के पास एक कार सवार को रोका गया तो उसने खुद को मजिस्ट्रेट बताकर उल्टे पुलिसकर्मियों पर ही रौब झाड़ना शुरू कर दिया। फिर वहां से तेजी से भागने लगा, इस दौरान उसने एक स्कूटी को टक्कर मार दी। हालांकि स्कूटी सवार बाल-बाल बच गया। उसके बाद पुलिसकर्मियों ने खदेड़ कर कार सवार को पकड़ा और उसका चालान काटा। दरअसल, जेल चौक पर तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने एक कार को रोक कर घर से बाहर निकलने का कारण पूछा।

इसपर कार चालक ट्रैफिक पुलिसकर्मी पर ही भड़क गया और कहने लगा कि वह मजिस्ट्रेट है। मजिस्ट्रेट की गाड़ी रोकने की हिम्मत कैसे हुई। लेकिन ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी अपने सवाल का जवाब जानने पर अड़े हुए थे। कार चालक से पूछा कि कहां के मजिस्ट्रेट हैं और अपना आइकार्ड दिखाइए। इसपर कार चालक ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भागने की कोशिश की और गाड़ी बैक किया। इस दौरान एक स्कूटी सवार को धक्का मार दिया। हालांकि इस दुर्घटना में स्कूटी सवार बाल-बाल बच गया। इसके बाद वहां के पुलिसकार्मियों ने खुद को मजिस्ट्रेट बताने वाले व्यक्ति का 5750 रुपये का चालान काटकर हाथ में थमा दिया। इसके बाद कार चालक वहां से निकल गया।

ट्रैफिक एसपी ने सख्ती से चेकिंग का दिया है निर्देश

रांची में लॉकडाउन के पालन को लेकर ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग की ओर से कड़ा आदेश जारी किया गया है। इसके मुताबिक गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करवाने की जिम्मेदारी सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर है। दोपहर 3 बजे के बाद सड़क पर नजर आने वाले वाहनों को संदिग्ध माना जाएगा। केवल उन्हीं वाहनों को गुजरने दिया जाएगा, जिनके लिए सरकार की ओर से अनुमति प्राप्त है।

chat bot
आपका साथी