JPSC Exam: परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थी, सेंटर पर प्रवेश करने के पहले की गई थर्मल स्कैनिंग

JPSC Exam झारखंड लोक सेवा आयोग रांची द्वारा आयोजित झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 1000 बजे से शुरू हो गई। परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों में प्रवेश कर गए हैं। प्रवेश करने के पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग से बॉडी टेंपरेचर माप गया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:11 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:11 AM (IST)
JPSC Exam: परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थी, सेंटर पर प्रवेश करने के पहले की गई थर्मल स्कैनिंग
झारखंड लोक सेवा आयोग रांची द्वारा आयोजित झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए अभ्यर्थी केंद्र पर पहुंचे।

रांची,जासं। झारखंड लोक सेवा आयोग रांची द्वारा आयोजित झारखंड संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 10:00 बजे से शुरू हो गई है। परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों में प्रवेश कर गए हैं। परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर डेढ़ घंटा पहले ही पहुंचना शुरू कर दिए थे। प्रवेश करने के पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग से बॉडी टेंपरेचर माप गया। जिनके पास मास्क नहीं था, उन्हें मास्क उपलब्ध कराया गया। प्रथम पाली में परीक्षा 10 बजे पूर्वाह्न से 12 बजे मध्याह्न एवं द्वितीय पाली में अपराह्न 02 बजे से अपराह्न 04 बजे तक 188 विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

 परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त वातावरण में परीक्षा के आयोजन को लेकर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रांची एवं वरीय पुलिस अधीक्षक रांची द्वारा पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा केंद्र पर भीड़ लगाकर विधि व्यवस्था भंग करने की आशंका को देखते हुए अनुमंडल दंडाधिकारीए सदर, रांची द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी की गई है। केंद्रों की 200 मीटर की परिधि में यह निषेधाज्ञा 19 सितंबर 2021 को प्रात: सात बजे से अपराह्न सात बजे तक प्रभावी रहेगी।

कोविड-19 के मद्देनजर जो दिशा निर्देश दिए गए हैं उनका पूरी तरह से सभी परीक्षा केंद्रों में अनुपालन किया जा रहा है। सभी केंद्र अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि परीक्षा देने वाले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करें। सेंटर पर आइसोलेशन कक्ष की भी व्यवस्था की गई है जहां किसी परीक्षार्थी को सर्दी या खांसी होने पर उन्हें आइसोलेशन कक्ष में रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त रांची जिला के 5 केंद्रों पर कोविड जांच की भी व्यवस्था की गई है।

पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर स्थित गणेश लाल अग्रवाल उच्च विद्यालय परीक्षा केंद्र पर झारखंड लोक सेवा आयोग की आयोजित प्रारंभिक परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का कोई पालन नहीं करते देखा गया। केंद्र के मुख्य द्वार पर अभ्यर्थियों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ में शामिल काफी संख्या में लोगों ने मास्क भी नहीं लगा रखा था।

chat bot
आपका साथी