रांची के ग्रामीण इलाकों में बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए 26 से चलेगा अभियान

झारखंड बिजली वितरण निगम के द्वारा जिले के विभिन्न ग्रामीण स्थानों पर बकाया बिजली बिल के वसूली के लिए अभियान शुरू किया जा रहा है। इसके तहत जिले के अलग-अलग जगहों पर बिल पेयमेंट कैंप का आयोजन किया जाना है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:50 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:50 AM (IST)
रांची के ग्रामीण इलाकों में बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए 26 से चलेगा अभियान
रांची के ग्रामीण इलाकों में बकाया बिजली बिल की वसूली के लिए 26 से चलेगा अभियान। जागरण

रांची, जासं। झारखंड बिजली वितरण निगम के द्वारा जिले के विभिन्न ग्रामीण स्थानों पर बकाया बिजली बिल के वसूली के लिए अभियान शुरू किया जा रहा है। इसके तहत जिले के अलग-अलग जगहों पर बिल पेयमेंट कैंप का आयोजन किया जाना है। इस कैंप में ग्रामीण अपना 31 मई तक बकाया बिजली बिल जमा कर सकते हैं। जिन ग्रामीणों का बकाया बिल ज्यादा है और वो एक बार में उनती राशि जमा नहीं कर सकते, ऐसे ग्रामीण ग्राहकों को किस्त में बिल के भुगतान की सुविधा दी जाएगी। इस किस्त में ग्राहकों से ब्याज नहीं लिया जाएगा। किस्त में कुल राशि का 40 प्रतिशत एक बार में देय होगा। वहीं 60 प्रतिशत राशि को माहवार चार किस्तों में दिया जा सकता है।

झारखंड बिजली वितरण निगम के महाप्रबंधक प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बकाया बिल के वसूली के लिए 26जुलाई को रामपुर बाजार, चुटुपालु पीएसएस, बुंडु पीएसएस, बेड़ो बाजार, चान्हो पीएसएसः 27 जुलाई को सिदरौल बाजार, ओरमांझी ब्लाक चौक, सोनाहातु, मलमांडु, ब्रांबे पीएसएसः 28 जुलाई को अनगड़ा बाजार, सिकिदिरी पीएसएस, सोनाहातु पीएसएश, इटकी बाजार, बुढ़मुः 29जुलाई को गौदलीपोखर, अनगड़ा, कुच्चु बाजार, तमाड़, तारूप, मैकलुसकीगंजः 30 जुलाई को गेतलसुद, ओरमांझी बाजार, तमाड़, लापुंग, चान्होंः 31 जुलाई को राजाडेरा अनगड़ा, चन्दवे चौक, राहे पीएसएस, नगड़ी, बचरा पीएएसएस में आयोजित किया जा रहा है।

शहरी में हुई 56.55 लाख की वसूली

झारखंड बिजली वितरण निगम के द्वारा शनिवार को राजधानी में वृह्द स्तर पर बकाया बिजली बिल वसूली किया गया। इसके तहत 456 लोगों से बिजली बिल की वसूली की गयी। इसमें डोरंडा में 86 लोगों से 12.79 लाख की वसूली हुई। जबकि कोकर में 56 लोगों से 6.71 लाख, न्यू कैपिटल में 53 लोगों से 5.31, रांची सेंट्रल में 55 लोगों से 5.05 लाख, रांची पूर्व में 122 लोगों से 13.88 लाख और रांची पश्चिम में 84 लोगों से 12.81 लाख की वसूली की गयी है।

chat bot
आपका साथी