Jharkhand Government: कैबिनेट की बैठक आज, कई नियमावली पर लगेगी मुहर

Jharkhand Government राज्य कैबिनेट की बैठक गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में दोपहर चार बजे से होगी। कैबिनेट की बैठक को लेकर सभी विभागों को सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट की बैठक में नियमावलियों से संबंधित कई प्रस्ताव हैं।

Kanchan SinghPublish:Thu, 25 Nov 2021 06:08 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:08 AM (IST)
Jharkhand Government: कैबिनेट की बैठक आज, कई नियमावली पर लगेगी मुहर
Jharkhand Government: कैबिनेट की बैठक आज, कई नियमावली पर लगेगी मुहर

रांची,राब्यू।  राज्य कैबिनेट की बैठक गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में दोपहर चार बजे से होगी। कैबिनेट की बैठक को लेकर सभी विभागों को सूचित कर दिया गया है। कैबिनेट की बैठक में नियमावलियों से संबंधित कई प्रस्ताव हैं। खाद्य आपूर्ति विभाग से भी एक प्रस्ताव है। कैबिनेट की बैठक में कुछ नियमावली ऐसी भी हैं, जिन्हें पिछले कैबिनेट में अंतिम रूप नहीं दिया जा सका था।

सरकारी कर्मियों और अधिकारियों की प्रोन्नति पर लगी रोक हटाने को ले तैयारियां शुरू : सरकारी कर्मियों और अधिकारियों की प्रोन्नति पर लगी रोक हटाने को लेकर सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं और अगले कुछ दिनों में इससे संबंधित फैसला सभी के सामने होगा। इससे संबंधित मसले पर हाल में ही मुख्य सचिव ने भी कार्मिक सचिव से जानकारी तलब की थी।

माना जा रहा है कि मुख्य सचिव से निर्देश मिलने के बाद इस संदर्भ में कार्मिक विभाग विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगा जिसमें रोक हटाने को लेकर फॉर्मूले की भी चर्चा होगी। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री सचिवालय ने पहले ही प्रोन्नति पर लगी रोक हटाने को लेकर निर्देश दे दिए हैं। कुछ कर्मियों के द्वारा प्रोन्नति में आरक्षण की अनदेखी की शिकायत के बाद विशेष कमेटी की अनुशंसा पर राज्य कर्मियों की प्रोन्नति पर रोक लगा दी गई थी।

दो आइएएस अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल : राज्य सरकार ने दो आइएएस अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल करते हुए इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव के पद पर पदस्थापित प्रभात कुमार को अगले आदेश तक खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। दूसरी ओर, आकांक्षा रंजन को झारक्राफ्ट के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। रंजन फिलहाल झारखंड अन्वेषण एवं खनन निगम लिमिटेड में प्रबंध निदेशक हैं।