रांची में कर्ज से परेशान कारोबारी ने थाने में किया आत्मदाह का प्रयास

मैकी रोड निवासी कपड़ा व्यवसायी सोनू जायसवाल कर्ज देने वाले सूदखोरों के तकादे और धमकियों से तंग आकर कोतवाली थाने में खुद पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। हालांकि मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। समझा-बुझाकर उसे ऐसा करने से रोका।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 09:26 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:26 AM (IST)
रांची में कर्ज से परेशान कारोबारी ने थाने में किया आत्मदाह का प्रयास
रांची में कर्ज से परेशान कारोबारी ने थाने में किया आत्मदाह का प्रयास। जागरण

रांची, जासं । मैकी रोड निवासी कपड़ा व्यवसायी सोनू जायसवाल कर्ज देने वाले सूदखोरों के तकादे और धमकियों से तंग आकर कोतवाली थाने में खुद पर पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। हालांकि मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। समझा-बुझाकर उसे ऐसा करने से रोका। पूछताछ में सोनू ने पुलिस को बताया कि उसकी कपड़े की दुकान श्रद्धानंद रोड में थी। लॉकडाउन में उनका दुकान बंद हो गया। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए घर को बेच दिया। लेकिन न तो व्यवसाय बढ़ा और न ही दुकान।

हालत ऐसी हो गई कि दुकान को भी बंद करना पड़ा। इस दौरान कुछ आपराधिक किस्म के लोगों से उन्होंने कर्ज लिया था। दुकान बंद होने की वजह से उनके पास इतना पैसे नहीं हैं कि वे अपना कर्ज चुका सके। कर्ज देने वाले उन्हें लगातार अपने पैसे की उनसे मांग कर रहे थे। घर पर आकर उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट करते हैं। यहां तक कि उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। उनके प्रताड़ना से तंग आकर वे बुधवार को पेट्रोल लेकर कोतवाली थाना पहुंचे और खुद को आग लगाकर मारने की कोशिश की।

chat bot
आपका साथी