बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक को चेंबर में घुसकर पीटा

बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डा. मदन कुमार महतो के साथ इलाज में लापरवाही

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:31 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 08:31 PM (IST)
बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक को चेंबर में घुसकर पीटा
बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक को चेंबर में घुसकर पीटा

संसू, बुंडू : बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डा. मदन कुमार महतो के साथ इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर एक मृत महिला के स्वजनों ने उनके चेंबर में घुसकर मारपीट की है। घटना बुधवार की रात लगभग 11 बजे की है। घटना से आक्रोशित चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों ने ओपीडी सेवा को ठप कर दी। इससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। डा. मदन को बाई कनपट्टी, बाई छाती एवं दाहिने घुटने में चोटें आई हैं। उन्हें इलाज के लिए रिम्स रांची में भर्ती कराया गया है। चिकित्सक ने मरीज के स्वजनों के खिलाफ बुंडू थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बुंडू के टांगर टोली निवासी संतोष कुम्हार की पत्‍‌नी 32 वर्षीया बसंती देवी को बुधवार की शाम घर में ही दिल का दौरा पड़ा था और वह बेहोश हो गई थी। स्वजन इलाज के लिए उसे लगभग आठ बजे बुंडू अनुमंडलीय अस्पताल लाए। यहां ड्यूटी पर तैनात डा. मदन कुमार महतो ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद स्वजन महिला के शव को लेकर घर चले आए। घर आने पर महिला में जीवन के कुछ लक्षण दिखे, तो उसे लेकर ओझा-गुनी के पास गए। इसके बाद किसी के कहने पर रिम्स ले गए। यहां चिकित्सकों ने घंटे भर पहले ही महिला के मृत होने की पुष्टि कर दी। इसके बाद स्वजन रिम्स से वापस आ गए। प्राथमिकी के डा. मदन मरीजों का इलाज करने के बाद अपने चेंबर में बैठे हुए थे। तभी कुछ अज्ञात लोग चेंबर में घुस आए और महिला का इलाज ठीक से नहीं करने का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई कर दी। डा. मदन सिल्ली के रहनेवाले हैं। इसके पूर्व वे बुंडू रेफरल अस्पताल के प्रभारी एवं सोनाहातू स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी के रूप में पदस्थापित रहे हैं।

-----

आरोपितों की गिरफ्तारी पर अड़े चिकित्साकर्मी

इधर, चिकित्सक के साथ मारपीट की घटना के विरोध में अस्पताल के चिकित्सकों, नसरें, एवं कर्मियों ने गुरुवार को कार्य का बहिष्कार किया। कर्मियों की मांगें थी कि जबतक आरोपितों को गिरफ्तारी नहीं होगी और अस्पताल में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था नहीं होगी ओपीडी सेवा नहीं करेंगे। गुरुवार की दोपहर में बुंडू एसडीएम अजय कुमार साव, एसडीपीओ अजय कुमार, इंसपेक्टर रमेश कुमार अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था के साथ आरोपित के जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। और चिकित्सकाकर्मियोंको काम पर लौटने का आग्रह किया। पर, चिकित्सक एवं अस्पताल कर्मी अपनी माग पर डटे रहे। कहा कि इमरजेंसी सेवा एवं टीका कार्यक्रम करेंगे। बाकी कार्य ठप रहेगा। जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होगी ओपीडी सेवा ठप रहेगी।

chat bot
आपका साथी