डेल्फिक काउंसिल झारखंड की बैठक आयोजित, बुलु इमाम स्टेट डेल्फिक एंबेसडर नियुक्त

डेल्फिक काउंसिल झारखंड की एक वर्चुअल बैठक डेल्फक काउंसिल आफ इंडिया के चेयरमेन विजेंद्र गोयल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में साउथ एशियन डेल्फिक काउंसिल के उपाध्यक्ष रमेश प्रसन्ना तथा डेल्फिक काउंसिल आफ राजस्थान के सेक्रेटरी जनरल जितेंद्र सोनी (भाप्रसे) तथा डेल्फिक काउंसिल आफ बिहार के सेक्रेटरी शामिल हुए।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 08:18 AM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 08:18 AM (IST)
डेल्फिक काउंसिल झारखंड की बैठक आयोजित, बुलु इमाम स्टेट डेल्फिक एंबेसडर नियुक्त
डेल्फिक काउंसिल झारखंड की बैठक आयोजित, बुलु इमाम स्टेट डेल्फिक एंबेसडर नियुक्त। जागरण

रांची, जासं। डेल्फिक काउंसिल झारखंड की एक वर्चुअल बैठक डेल्फिक काउंसिल आफ इंडिया के चेयरमेन विजेंद्र गोयल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में साउथ एशियन डेल्फिक काउंसिल के उपाध्यक्ष रमेश प्रसन्ना तथा डेल्फिक काउंसिल आफ राजस्थान के सेक्रेटरी जनरल जितेंद्र सोनी (भाप्रसे) तथा डेल्फिक काउंसिल आफ बिहार के सेक्रेटरी जनरल संजीव कुमार (भाप्रसे) इस अवसर पर केंद्रीय पर्यवेक्षक के रुप में शामिल हुए। बैठक में डेल्फिक काउंसिल ऑफ झारखंड के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आरंभ करने को सहमति दी गई।

कार्यकारी समिति ने डेल्फिक काउंसिल आफ झारखंड की कमेटी को विस्तारित करने का भी निर्णय लिया और एडवाइजरी बोर्ड तथा विशेष आमंत्रित सदस्यों की नियुक्ति करने का निर्णय लिया गया। इसमें बुलु इमाम को स्टेट डेल्फिक एंबेसडर और एनएन पांडे को अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

इसके साथ ही झारखंड के लिए शांतनु अग्रहरि (आईएएस),को उपाध्यक्ष अतिराज सिन्हा को जनरल सचिव, कुमार मनोज सिंह को कोषाध्यक्ष, डा रागिनी वर्मा को संयुक्त सचिव, एके रस्तोगी (आईएएफएस) को निदेशक (इकोलॉजिकल आर्ट एंड आर्किटेक्चर), नंदलाल नायक को निदेशक, सोशल आर्ट्स ( एर्ल्ड एक्लेम्ड इन प्रमोटिंग ट्राइबल परफार्मिंग आर्ट्स ऑफ झारखंड), मृणाल पाठक को निदेशक (म्यूजिकल आर्ट्स एंड साउंड्स), संगीता शर्मा को निदेशक डेल्फिक क्लब्स, सैकत चैटर्जी को निदेशक (विजुअल आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स), अजय मलकानी निदेशक (परफॉर्मिंग आर्ट्स एंड एथिक्स), वंदना टेटे को निदेशक (लैंग्वेज आर्ट्स एंड रेटोरिक) नियुक्त किया गया। अंतरराष्ट्रीय डेल्फिक काउंसिल एक स्वयंसेवी, गैर-लाभकारी, गैर राजनीतिक और गैर धार्मिक वैश्विक संगठन है जो दुनियाभर के लोगों के बीच विभिन्न कला रूपों तथा सांस्कृतिक पहचान से जुड़े डेल्फिक गेम के आयोजन के माध्यम से सद्भावना फैलाने का काम करता है।

chat bot
आपका साथी