फ्रेडंली क्रिकेट मैच में बीएसपीएचसीएल ने सीसीएल को हराया

टोरियन वर्ल्‍ड स्‍कूल के मैदान में सेंट्रल कोलफील्‍डस लिमिटेड (सीसीएल) एवं बिहार स्‍टेट पावर होल्‍डींग कंपनी लिमिटेड पटना (बीएसपीएचसीएल) के बीच एक दिवसीय ‘फ्रेंडली क्रिकेट मैच’ का आयोजन किया गया। मैच में सीसीएल ने टॉस जितकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:28 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 08:28 AM (IST)
फ्रेडंली क्रिकेट मैच में बीएसपीएचसीएल ने सीसीएल को हराया
फ्रेडंली क्रिकेट मैच में बीएसपीएचसीएल ने सीसीएल को हराया। जागरण

रांची, जासं । टोरियन वर्ल्‍ड स्‍कूल के मैदान में सेंट्रल कोलफील्‍डस लिमिटेड (सीसीएल) एवं बिहार स्‍टेट पावर होल्‍डींग कंपनी लिमिटेड, पटना (बीएसपीएचसीएल) के बीच एक दिवसीय ‘फ्रेंडली क्रिकेट मैच’ का आयोजन किया गया। मैच में सीसीएल ने टॉस जितकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया और कप्‍तान प्रकाश गहलौत ने तुफानी पारी खेलते हुये 42 बॉल में 72 रन बनाये जबकि श्रीचन्‍द्र ने 24 बॉल पर 40 रन एवं हिमांशु ने 35 बॉल पर 21 रन बनाकर बीएसपीएचसीएल के सामने 6 विकेट पर 192 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया।

रनों का पीछा करते हुये बीएसपीएचसीएल की टीम ने 4 विकेट पर 20 ओवर 2 बॉल में ही 193 रन बना कर जीत हासिल कर लिया। अपने टीम की ओर से सर्वाधिक स्‍कोर यस्‍वीन शुक्‍ला ने 42 बॉल में 60 रन, अंकुल रॉय 31 बॉल में 57 रन, सुनिल कुमार सिंह 22 बॉल में 21 रन बनाए। बीएसपीएचसीएल के अंकुल राय को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। साथ ही विकास को बेस्‍ट बॉलर जबकि सुनील कुमार सिंह को बेस्‍ट फिल्‍डर के रूप में घोषित किया गया। इसी तरह सीसीएल टीम के कप्‍तान प्रकाश गहलौत को बेस्‍ट बैस्‍टमैन का खिताब दिया गया।

मैच के दौरान निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन ने कहा कि सीसीएल का स्‍वर्णिम इतिहास रहा है कि सीसीएल खेल क्षेत्र में भी उल्‍लेखनीय कार्य किया है। कोरोना महामारी के दौरान काफी समय के बाद इस तरह का आयोजन किया जा रहा है। विशिष्‍ट अतिथि डा सुभाष कुमार ने सीसीएल का आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि इस तरह का आयोजन टोरियन वर्ल्‍ड स्‍कूल के प्रागंण में होना गौरव की बात है। मुझे उम्‍मीद है कि सीसीएल द्वार आगे भी इस तरह का आयोजन किया जाएगा। महाप्रबंधक (कल्‍याण) डॉ ए.के. सिंह ने अपने स्‍वागत भाषण में कहा कि नये वर्ष 2021 की शुरूआत दोस्‍ताना क्रिकेट मैच के साथ किया जा रहा है जो प्रशंसनिय है। इस मैच का उददेश्‍य है कि कोरोना को हराते हुये धीरे-धीरे पूरी सावधानी के साथ जीवन को आगे बढ़ाना है।

इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि सीसीएल के निदेशक (कार्मिक) विनय रंजन, विशिष्‍ट अतिथि टोरियन पब्लिक स्‍कूल के प्रिंसिपल डा सुभाष कुमार सहित महाप्रबंधक (विधि) पार्थो भट्टाचायर्जी, महाप्रबंधक (कल्‍याण) डा एके सिंह, निदेशक (कार्मिक) के तकनीकी सचिव गुंजन सिन्‍हा, वरीय प्रबंधक (वित्‍त) संजय कुमार सिंह, निर्मला किरण, संजय कुमार एवं बड़ी संख्‍या में दर्शक उपस्थित थे। बीएसपीएचसीएल की टीम में पूर्व रणजी प्‍लेयर, सुनिल कुमार सिंह, झारखंड एवं मुम्‍बई से खेल चुंके रणजी प्‍लेयर अंकुल रॉय ने भी भाग लिया।

chat bot
आपका साथी