BSNL की कॉल दरों में नहीं हुई बढ़ोतरी, दूसरी निजी कंपनियों से है सस्ता

मुख्य महाप्रबंधक केके ठाकुर ने कहा कि छह जिलों में 4जी सेवा बेहतर काम कर रही। साथ ही रांची में अगले साल मार्च तक बीएसएनएल की 4 जी सेवा शुरू हो जाएगी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 19 Dec 2019 10:13 AM (IST) Updated:Thu, 19 Dec 2019 10:13 AM (IST)
BSNL की कॉल दरों में नहीं हुई बढ़ोतरी, दूसरी निजी कंपनियों से है सस्ता
BSNL की कॉल दरों में नहीं हुई बढ़ोतरी, दूसरी निजी कंपनियों से है सस्ता

रांची, जासं। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपनी कॉल दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। सभी निजी कंपनियों ने कॉल व डाटा की दरों में चालीस फीसद वृद्धि की है, लेकिन बीएसएनएल सेवा भावना के तहत पुरानी दर पर सेवाएं दे रहा है। यह बातें बुधवार को बीएसएनएल झारखंड के मुख्य महाप्रबंधक केके ठाकुर ने शहीद चौक स्थित टेलीफोन भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य के छह जिलों में बीएसएनएल द्वारा शुरू की गई 4जी सेवा को अच्छा रिस्पांस मिला है। लोगों को अच्छी स्पीड मिल रही है। साथ ही रांची में अगले साल मार्च तक बीएसएनएल की 4 जी सेवा शुरू हो जाएगी।

बीएसएनएल की ओर से दिया जा रहा मुफ्त सिम

जीएम मार्केटिंग रामाश्रय प्रसाद ने बताया कि बीएसएनएल द्वारा ग्राहकों को मुफ्त में 4जी सिम दिया जा रहा है। मार्च 2020 तक ये सिम दिए जाएंगे। इसके अलावा जिन ग्राहकों के सिम की वैधता समाप्त हो गई है, उनके लिए पांच रुपये का फ्री रिचार्ज पैक लाया गया है। इससे उनकी सेवाएं दोबारा शुरू हो जाएंगी।

बीएसएनएल में आने वाले ग्राहकों की संख्या अधिक

पोर्टिंग के तहत बीएसएनएल में आने वाले ग्राहकों की संख्या अधिक है। जीएम रामाश्रय प्रसाद ने बताया कि बीएसएनएल का पोर्टिंग रेशियो 0.5 है। जिसका मतलब यदि 5 ग्राहक बीएसएनएल को छोड़कर अन्य कंपनियों की सेवाएं ले रहे हैं तो दस नए ग्राहक भी बन रहे हैं। मौके पर बीएसएनएल के जीएमटीडी अरविंद प्रसाद भी मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी