भाजपा ने उठाए सवाल, ईसाई मिशनरी और विपक्ष चुप क्यों

भाजपा ने खूंटी के कोचाग से पांच युवतियों से गैंगरेप के मुख्य आरोपी पीएलएफआई दस्ता के कमांडर टकला के बयान पर विपक्षी पार्टियों और मिशनरी की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Jul 2018 09:13 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jul 2018 09:25 PM (IST)
भाजपा ने उठाए सवाल, ईसाई मिशनरी और विपक्ष चुप क्यों
भाजपा ने उठाए सवाल, ईसाई मिशनरी और विपक्ष चुप क्यों

रांची : भाजपा ने खूंटी के कोचाग से पांच युवतियों से गैंगरेप के मुख्य आरोपी पीएलएफआई दस्ता कमाडर बाजी उर्फ टकला के कोर्ट में 164 के तहत दिए गए बयान पर ईसाई मिशनरियों और विपक्षी नेताओं की चुप्पी पर सवाल खड़े किए हैं। प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि कोर्ट में दर्ज बयान के अनुसार उसने यह स्पष्ट कहा कि उसका फादर अल्फोंस आइंड से पूर्व से ही संबंध था।

उसने यह भी बताया कि पत्थरगढ़ी समर्थकों के नेता जॉन जोनास तिडु, बलराम समद और लक्ष्मण के कहने पर ही उसने रेप की घटना को वारदात दिया। शाहदेव ने कहा कि ईसाई धर्मगुरु हर एक मुद्दे पर बयान देते दिख रहे हैं। विपक्ष के नेताओं ने भी इस मुद्दे पर फादर को क्लीन चिट दे दी थी। लेकिन अब टकला के कोर्ट में दिए बयान के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट हो गई है।

इसके बावजूद धर्मगुरुओं ने इस मुद्दे पर एक शब्द नहीं कहा और विपक्ष के नेताओं ने भी कोई बयान नहीं दिया। यह पूरा प्रकरण स्तब्ध कर देने वाला है और यह दिखाता है कि तुष्टिकरण और वोट की राजनीति के तहत आज भी विपक्ष के नेता दोषियों के साथ खड़े हैं।

भाजपा एसटी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति एक को

रांची : भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्च की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक एक अगस्त को होगी। 28 व 29 जुलाई को दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक एक सप्ताह में करने का निर्देश दिया गया था।

यह बैठक उसी निर्देश पर बुलाई गई है। वहीं, युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति चार अगस्त को करने का निर्णय लिया गया है। दोनों ही कार्यसमिति की बैठक प्रदेश कार्यालय में होंगी। भाजपा एसटी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष अशेष बारला ने बताया कि कार्यसमिति बैठक में राज्य से जुड़े अहम मुद्दों पर राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी विमर्श किया जाएगा। बैठक में भाजपा के तमाम शीर्ष नेता भाग लेंगे। वहीं, चार अगस्त को होने वाली युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति का एजेंडा भी कुछ ऐसा ही होगा। युवा मोर्चा की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, मुख्यमंत्री रघुवर दास, संगठन महामंत्री धर्मपाल, केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, सांसद सुनील सिंह, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मोर्चा प्रभारी बिरंची नारायण और राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी सहित पार्टी के अन्य नेता अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

chat bot
आपका साथी