भाजपा का अपने विधायकों को निर्देश, कोरोना संक्रमण काल में लोगों की विधायक निधि से करें मदद

Jharkhand Samachar भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पार्टी के सभी विधायकों से कहा है कि वे अपनी विधायक निधि से लोगों को मदद मुहैया कराएं। इधर रांची विधायक सीपी सिंह गरीबों के बैंक खाते में एक हजार रुपये डालेंगे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:22 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:25 PM (IST)
भाजपा का अपने विधायकों को निर्देश, कोरोना संक्रमण काल में लोगों की विधायक निधि से करें मदद
Jharkhand Samachar इधर, रांची विधायक सीपी सिंह गरीबों के बैंक खाते में एक हजार रुपये डालेंगे।

रांची, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की उपजी महामारी की स्थिति से निपटने के लिए चिकित्सीय के साथ-साथ वित्तीय संसाधनों की भी आवश्यकता है। राजनीतिक दलों ने फिलहाल इस दिशा में पहल भी शुरू की है। भाजपा विधायक सीपी सिंह, अनंत ओझा समेत कुछ विधायकों ने अपने विधायक निधि से तत्काल मदद मुहैया कराने की पहल की है। मौजूदा हालात को देखते हुए अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पार्टी के सभी विधायकों से कहा है कि वे अपनी विधायक निधि से लोगों को मदद मुहैया कराएं।

बता दें कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार, विधायक निधि की राशि किस मद में खर्च की जाएगी, इस बाबत किए गए प्रविधान को लचीला करने जा रही है। अब दवाओं, रेमडिसिवर जैसे इंजेक्शन व ऑक्सीजन के लिए भी विधायक अपनी निधि से राशि खर्च करने की अनुशंसा कर सकेंगे। ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने पिछले दिनों इस बाबत संकेत दिए हैं। बताया यह भी जा रहा है कि राज्य सरकार विधायक निधि की एक निश्चित राशि कोरोना महामारी के मद में खर्च करने के बाबत प्रविधान भी ला सकती है।

सीपी सिंह अब गरीबों के खाते में विधायक निधि की राशि से डालेंगे 1000 रुपये

लॉकडाउन की अवधि में मुश्किल से जीवन यापन कर रहे निर्धन परिवारों के खाते में विधायक सीपी सिंह ने अपने विधायक निधि की राशि से उनके खाते में एक हजार रुपये की राशि डालने की घोषणा की है। सीपी सिंह ने अपने विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों से वार्ड के पचास ऐसे निर्धन व्यक्तियों की सूची मांगी है जिनके पास जीविकोपार्जन का कोई साधन नहीं है। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि ऐसे लोगों के खाते में डीबीटी के माध्यम से अपनी विधायक निधि की राशि से एक हजार रुपये डालने की अनुशंसा करेंगे।

chat bot
आपका साथी