Jharkhand: बीआइटी सिंदरी को पांच विभागों में मिले 24 सहायक प्राध्यापक

Jharkhand बीआइटी सिंदरी को 24 सहायक प्राध्यापक मिले हैं। झारखंड लोक सेवा आयोग ने लगभग चार वर्ष बाद पांच विभागों में सहायक प्राध्यापकों के पद पर नियुक्ति की अनुशंसा भेज दी। अनुशंसा साक्षात्कार के आधार पर की गई है। आयोग ने सोमवार को परीक्षा परिणाम जारी कर दिया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:06 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:06 PM (IST)
Jharkhand: बीआइटी सिंदरी को पांच विभागों में मिले 24 सहायक प्राध्यापक
बीआइटी सिंदरी को लंबे समय बाद 25 सहायक प्राध्यापक मिले हैं।

रांची, राब्यू । उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा संचालित इंजीनियरिंग संस्थान बीआइटी सिंदरी को लंबे समय बाद पांच विभागों में 24 सहायक प्राध्यापक मिले हैं। झारखंड लोक सेवा आयोग ने लगभग चार वर्ष बाद पांच विभागों में सहायक प्राध्यापकों के पद पर नियुक्ति की अनुशंसा विभाग को भेज दी। पांच विभागों में कुल 24 पदों पर नियुक्ति की अनुशंसा साक्षात्कार के आधार पर की गई है। आयोग ने सोमवार को परीक्षा परिणाम जारी कर दिया।

आयोग द्वारा जारी परिणाम के अनुसार, धातु अभियंत्रण में चार, रासायनिक अभियंत्रण में नौ, खनन अभियंत्रण में पांच, सूचना तकनीक अभियंत्रण में दो तथा कंप्यूटर अभियंत्रण में चार पदों पर नियुक्ति के लिए अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। बता दें कि बीआइटी सिंदरी में आठ विभागों में कुल 54 पदों पर नियुक्ति के लिए जून 2017 में ही आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इनमें से पांच विभागों में नियुक्ति के लिए साक्षात्कार आयोजित किया गया था।

इधर, झारखंड लोक सेवा आयोग ने विभिन्न विश्वविद्यालयों में गैर शैक्षणिक पदाधिकारियों की नियुक्ति प्रक्रिया के क्रम में सोमवार को डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय, रांची तथा नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय, पलामू में सहायक कुलसचिव के एसटी श्रेणी के लिए आरक्षित पदों पर नियुक्ति के लिए संपन्न साक्षात्कार का परिणाम जारी कर दिया। डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के लिए 202034024 तथा नीलांबर पीतांबर विश्वविद्यालय के लिए 202034045 क्रमांक के अभ्यर्थी का चयन कुलसचिव के पद के लिए हुआ है।

छात्रवृत्ति के लिए अब 20 नवंबर तक आनलाइन आवेदन

झारखंड या दूसरे राज्यों के बीएड संस्थानों में शैक्षणिक सत्र 2020-22 के लिए इस साल नामांकन लेनेवाले राज्य के विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए अब 20 नवंबर तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक तथा पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग ने आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि अब 20 नवंबर तक बढ़ा दी है। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के विद्यार्थी भी छात्रवृत्ति के लिए इस तिथि तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। संबंधित संस्थान आवेदन करनेवाले विद्यार्थियों का सत्यापन 30 नवंबर तक कर सकेंगे। वहीं, नए संस्थान आनलाइन पंजीकरण तीन नवंबर तक करा सकेंगे। विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

-----------

chat bot
आपका साथी