बीआइटी मेसरा ने बीटेक और आर्किटेक्चर का जारी किया तीसरा सेलेक्शन लिस्ट

बीआइटी मेसरा में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। बीटेक और आर्किटेक्चर प्रोग्राम के लिए तीसरा प्रोविजनल सेलेक्शन लिस्ट जारी कर दिया गया। सेलेक्शन लिस्ट झारखंड के बीसी- 1 और बीसी-2 आवेदकों के लिए जारी किया गया है। ...

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 11:49 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 11:49 AM (IST)
बीआइटी मेसरा ने बीटेक और आर्किटेक्चर का जारी किया तीसरा सेलेक्शन लिस्ट
बीआइटी मेसरा में नामांकन की प्रक्रिया जारी

रांची,जागरण संवाददाता।  बीआइटी मेसरा में नामांकन की प्रक्रिया जारी है। बीटेक और आर्किटेक्चर प्रोग्राम के लिए तीसरा प्रोविजनल सेलेक्शन लिस्ट जारी कर दिया गया। सेलेक्शन लिस्ट झारखंड के बीसी- 1 और बीसी-2 आवेदकों के लिए जारी किया गया है। बीसी- 1 में 4 विद्यार्थी और बीसी-2 में 4 विद्यार्थियों का नाम सेलेक्शन लिस्ट में  है। जारी लिस्ट के आधार पर शनिवार तक विद्यार्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन करा लेना है।

सेमेस्टर वन में बीटेक प्रोग्राम के लिए विद्यार्थियों को 162500 और आर्किटेक्चर प्रोग्राम के लिए 172000 संस्थान को शुल्क जमा करना है। नामांकन के लिए विद्यार्थियों से दसवीं का पास सर्टिफिकेट, मार्कशीट 10वीं और 12वीं, एडमिट कार्ड और स्कोरकार्ड जेईई मेन का, स्कूल या कालेज का लीविंग सर्टिफिकेट, माइग्रेशन सर्टिफिकेट और अन्य प्रमाण पत्र मांगे गए हैं। आवेदकों को विभिन्न ब्रांच अलॉट किया गया है। जरूरत पड़ने पर तीसरा लिस्ट भी जारी किया जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि बीआइटी बिरला इंस्टिट्यूट आफ टेक्नोलॉजी मेसरा ने फर्स्ट सेमेस्टर बीटेक का टाइम टेबल जारी कर दिया है। इसमें इलेक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इनफारमेशन टेक्नोलाजी एंड इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, सिविल इंजीनियरिंग एंड प्रोडक्शन इंजीनियरिंग, केमिकल एंड केमिकल प्लास्टिक एंड पॉलीमर और बायोटेक्नोलाजी ब्रांच का टाइम टेबल जारी कर दिया गया है। कक्षाएं आनलाइन चलेंगी, सप्ताह में 5 दिनों तक तक कक्षा ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी