फीडर ब्रेकडाउन से छह घंटे बिजली गुल

रांची : राजधानी में मंगलवार को भी बिजली के नाम का रोना जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 06:39 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 06:39 AM (IST)
फीडर ब्रेकडाउन से छह घंटे बिजली गुल
फीडर ब्रेकडाउन से छह घंटे बिजली गुल

रांची : राजधानी में मंगलवार को भी बिजली के नाम का रोना जारी रहा। फीडर ब्रेकडाउन और इंसुलेटर पंक्चर जैसे कारणों ने लोगों की नाक में दम किए रखा और विभाग कारणों का हवाला दे कर अपनी सफाई देता रहा। शहर के दो बड़े क्षेत्रों में पूरे छह घंटे के लिए बिजली गायब रही और इस बीच करीब 10 हजार परिवार से भी ज्यादा लोग प्रभावित रहे। लगातार हो रहे ब्रेकडाउन से स्थिति बदतर होती जा रही है और विभागीय लापरवाही के कारण यह स्थित धीरे-धीरे सामन्य होने का दर्जा प्राप्त कर रही है। दोपहर में बारिश के दौरान कई क्षेत्रों की बिजली गुल हुई। इस बीच कई स्थानों पर मेजर ब्रेकडाउन भी हुए। समस्या का पता लगाकर उसे टीक करने में विभाग को वक्त लगा और तब तक संबंधित क्षेत्रों में अंधेरा छाया रहा। इंसुलेटर पंक्चर की समस्या से बत्ती गुल -

बारिश के असर के तौर पर डोरंडा के क्षेत्र में शाम चार बजे से रात 10 बजे तक बिजली गुल रही। इस दौरान डोरंडा बाजार, हिनू, किलबर्न कॉलोनी, आइलेक्स आदि क्षेत्रों में देर रात तक अंधेरा छाया रहा। संबंधित कार्यपालक अभियंता ने बताया कि 33 केवी लाइन के ब्रेकडाउन हुई है। इंसुलेटर पंक्चर होने से आपूर्ति बाधित हुई। उन्होने एक घंटे में बिजली के लौट आने का आश्वासन दिया था जो कि नहीं हुआ।

इधर चुटिया के क्षेत्र में भी पूरे पांच घंटे के लिए बिजली नहीं रही। सुबह 10 बजे से तीन बजे तक पूरे क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रही। कारणों को ले कर स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई। मौसम के खराब होने के कारण यहां भी फीडर में ही समस्या हुई थी। तेज बारिश के बीच शहर के अन्य क्षेत्रों में बिजली कटी थी। शाम में सकुर्लर रोड में दो घंटे बिजली आपूर्ति प्रभावित रही। कोकर क्षेत्र में भी रात में बिजली का आना जाना जारी रहा। इन सबके अलावा भी मरम्मत के कारण भी शहर कई क्षेत्र प्रभावित रहे।

chat bot
आपका साथी