top menutop menutop menu

मोतिहारी में बंधन बैंक के 5 लुटेरे रांची में गिरफ्तार, 4 पिस्टल और दो बाइक बरामद; किए अहम खुलासे

रांची, [दिलीप कुमार]। लालपुर में शनिवार की रात गोली चलाकर सर्कुलर रोड स्थित फार्च्यून जेम्स एंड ज्वेलरी दुकान में डाका डालने की कोशिश करने वाले गिरफ्तार चारों अपराधियों ने कई खुलासे किए हैं। अपराधियों ने स्वीकारा है कि उनके ही गिरोह ने बिहार के मोतिहारी स्थित चकिया में कुछ माह पूर्व बंधन बैंक लूटा था। लालपुर सर्कुलर रोड स्थित फार्च्यून जेम्स एंड ज्वेलरी दुकान में डकैती की कोशिश मामले में पुलिस ने 5 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इनके पास से चार पिस्टल और दो बाइक बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अपराधियों में बिहार के वैशाली जिला के हाजीपुर निवासी अभय कुमार, आनंद कुमार, श्याम बाबू सिंह, मनोज राय और अमरजीत कुमार शामिल है। रांची के बांधगाड़ी में छुपकर कर सभी साजिश रच रहे थे। एसपी अनीश गुप्ता ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया दुकान के मालिक को भी इस मामले में पुलिस की ओर से रिवॉर्ड दिया जाएगा।

अबतक की पुलिस की पूछताछ में अपराधियों ने बताया है कि उनका गिरोह किसी भी शहर में जाकर किराए पर मकान लेता है। वहां महीना भर रहकर रेकी और घटना को अंजाम देता है। रांची में इस गिरोह ने खेलगांव के बांधगाडी इलाके में 25 दिन पहले किराए पर मकान लिया था। एक अपराधी रांची से परिचित था। वह पहले पटना-रांची बस भी चलाता था। उन्हें पता था कि फार्च्यून जेम्स एंड ज्वेलरी में मोटी राशि मिलेगी। इसकी कुछ दिनों से वे रेकी भी कर रहे थे। शनिवार को प्लान बनाया था कि डाका डालने के बाद हाजीपुर भाग जाना है, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।पुलिस उनसे अन्य कांडों की जानकारी ले रही है। झारखंड पुलिस बिहार की पुलिस से भी संपर्क में है।    

ये अपराधी गिरफ्तार हुए

अभय कुमार राय : इस्लामपुर, सदर, हाजीपुर, वैशाली, बिहार। आनंद पांडेय : सदर, हाजीपुर, वैशाली, बिहार। श्याम बाबू सिंह उर्फ लोहा सिंह : हाजीपुर, वैशाली, बिहार मनोज राय : राघोपुर, वैशाली, बिहार। अमरजीत कुमार : हाजीपुर, वैशाली, बिहार

पहले अभय पकड़ाया, फिर तीन धराये

डकैती के दौरान फार्च्यून जेम्स एंड ज्वेलर्स के मालिक और कर्मचारियों ने मिलकर एक अपराधी को पकड़ा था। उसका नाम अभय है। उसके पास से रिवाॉल्वर भी मिला था। उसकी निशानदेही पर ही उसके अन्य तीन साथी हाजीपुर जानेवाली बस से पकड़े गए और हथियार भी बरामद हुआ। एक अपराधी फरार है जो राघवपुर का रहने वाला है। 

सीसीटीवी फुटेज में कैद है पूरी घटना

शनिवार की रात जिस दुकान में डाका डालने की कोशिश की उसमें सीसीटीवी कैमरा लगा है। पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद है। पुलिस उसे साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में प्रस्तुत करेगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.