JAC Board Exam: झारखंड के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर, जैक की 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद

JAC 10th and 12th Board Exam Cancelled स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी। इन दोनों बोर्ड के विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रोन्नति किस आधार पर दिया जाएगा यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 08:47 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 09:02 PM (IST)
JAC Board Exam: झारखंड के विद्यार्थियों के लिए बड़ी खबर, जैक की 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद
JAC 10th and 12th Board Exam Cancelled स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने स्वीकृति दी।

रांची, राज्य ब्यूरो। सीबीएसई तथा आइसीएसई बोर्ड के बाद झारखंड एकेडमिक काउंसिल यानि जैक की भी दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षा रद कर दी गई है। राज्य सरकार ने गुरुवार को इस संबंध में निर्णय लिया। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए दोनों बोर्ड की परीक्षाओं को रद करने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भेजा था। इस पर मुख्यमंत्री ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी। हालांकि इन दोनों बोर्ड के विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में प्रोन्नति किस आधार पर दी जाएगी, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

कयास लगाया जा रहा है कि नौंवी के अंकों के आधार पर दसवीं बोर्ड के विद्यार्थियों को अंक देकर ग्यारहवीं कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने प्रोन्नति देने को लेकर दो-तीन विकल्प के आधार पर प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजे थे। बता दें कि मुख्यमंत्री ने केंद्र को सुझाव देने से पहले राज्य के लोगों से परीक्षा को लेकर सुझाव मांगे थे। इसमें अधिसंख्य लोगों ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षा नहीं लेने के सुझाव दिए थे।

chat bot
आपका साथी