Jharkhand: राशन कार्ड वाले ध्‍यान दें, एकसाथ घर पहुंचेगा मई-जून का राशन, CM हेमंत का बड़ा फैसला...

Jharkhand PDS Portal झारखंड में 31 मई तक 57 लाख कार्डधारियों और 13 लाख नये राशन कार्डधारियों के घर तक मई तथा जून महीने का पांच-पांच किलोग्राम चावल उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य गरीबों को भी राज्य सरकार अनाज उपलब्ध कराएगी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 08:49 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 08:13 PM (IST)
Jharkhand: राशन कार्ड वाले ध्‍यान दें, एकसाथ घर पहुंचेगा मई-जून का राशन, CM हेमंत का बड़ा फैसला...
Jharkhand PDS Portal: सीएम हेमंत सोरेन की सरकार ने सभी राशनकार्ड धारियों को बड़ी राहत दी है।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand PDS Portal झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सह राज्य के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डा. रामेश्वर उरांव ने कहा है कि 31 मई तक सभी राशनकार्ड धारियों तक मई तथा जून महीने का अनाज पहुंचा दिया जाएगा। उरांव शुक्रवार को रांची स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस राहत एवं निगरानी समिति स्थित कंट्रोल रूम का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि पिछली बार लॉकडाउन में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने राशन कार्ड के अलावा अन्य जरूरतमंद परिवारों को भी अनाज उपलब्ध कराने का निर्णय लिया था। इस संबंध में अभी प्रभारी केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से बात करेंगे और सभी गरीबों के लिए राशन उपलब्ध कराने की मांग करेंगे। राज्य में 31 मई तक 57 लाख कार्डधारियों और 13 लाख नये राशन कार्डधारियों के घर तक मई तथा जून महीने का पांच-पांच किलोग्राम चावल उपलब्ध करा दिया जाएगा।

इसके अलावा अन्य गरीबों को भी राज्य सरकार अनाज उपलब्ध कराएगी। एक मई से 18 से 44 वर्ष तक के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन शुरू होने के संबंध में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों की ओर से टीका उपलब्ध कराने में असमर्थता जताई गयी है, इस संबंध में ज्यादा जानकारी स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ही उपलब्ध करा सकते है।

मौके पर कृषिमंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि एक मई को मजदूर दिवस है। कोरोना संकट के बीच देशभर के विभिन्न हिस्सों से प्रवासी श्रमिक वापस लौट रहे है। इन सभी प्रवासी श्रमिकों को कृषि विभाग और ग्रामीण विकास विभाग के माध्यम से गांव-पंचायत में ही रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी