जमशेदपुर के एक बड़े व्यवसायी ने अवैध तरीके से विदेश में निवेश की करोड़ों की संपत्ति, वित्‍त मंत्रालय का जांच का आदेश

Jharkhand News Jamshedpur News केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने ईडी को जांच का आदेश दिया है। ह्यूमन ट्रैफिकिंग में भी उक्त व्यवसायी के जुड़े होने की सूचना है। इस मामले को जमशेदपुर के विष्टुपुर स्थित होटल अलकोर से जोड़कर देखा जा रहा है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:57 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:05 AM (IST)
जमशेदपुर के एक बड़े व्यवसायी ने अवैध तरीके से विदेश में निवेश की करोड़ों की संपत्ति, वित्‍त मंत्रालय का जांच का आदेश
Jharkhand News, Jamshedpur News केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने ईडी को जांच का आदेश दिया है।

रांची, राज्य ब्यूरो। जमशेदपुर के एक बड़े व्यवसायी ने अवैध तरीके से विदेश में करोड़ों रुपये की संपत्ति निवेश की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को उक्त व्यवसायी के बारे में विस्तृत ब्योरा देते हुए केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने जांच का आदेश दिया है। अब ईडी की टीम गोपनीय तरीके से व्यवसायी का ब्योरा खंगालने में जुटी है। यह भी बताया जा रहा है कि उक्त व्यवसायी ने विदेश में मानव तस्करी करके भी भारी रकम जुटाई है। ईडी सभी बिंदुओं पर गंभीरता से अनुसंधान कर रहा है।

होटल अलकोर से जोड़कर देखा जा रहा है पूरा मामला

विदेश में अवैध तरीके से निवेश संबंधित इस मामले को जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित होटल अलकोर से जोड़कर देखा जा रहा है। होटल अलकोर एक साल पहले कोरोना काल में तब विवाद में आया था, जब प्रतिबंध के बावजूद होटल में युवक-युवतियां पार्टी मनाते पकड़े गए थे। हालांकि, जांच एजेंसी इस विषय में कुछ भी बोलने से फिलहाल बच रही हैं।

गत वर्ष होटल अलकोर मामले में पांच के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया था केस

ईडी ने गत वर्ष सितंबर महीने में जमशेदपुर के होटल अलकोर में केस दर्ज किया था। दर्ज केस में ईडी ने होटल मालिक राजीव दुग्गल, धनंजय सिंह और ऐश्वर्या तारक सिंह के अलावा राहुल अग्रवाल व शरद पोद्दार को आरोपित बनाया था। इन पर अवैध मानव व्यापार के तहत अवैध तरीके से रुपये कमाने का भी आरोप है। अनैतिक कार्य अधिनियम के तहत जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाने में इन पर पहले से प्राथमिकी दर्ज है। पूरे मामले का अनुसंधान अभी जारी है।

chat bot
आपका साथी