महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने वाले अर्जुन पुरस्कार विजेता भगीरथ समाई बर्खास्त

महिला प्रशिक्षक के साथ शर्मनाक हरकत करने के मामले में जेएसएसपीएस ने यह कार्रवाई की है। एक महिला प्रशिक्षक को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में भगीरथ पर यह कार्रवाई की गई है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Fri, 13 Mar 2020 07:51 AM (IST) Updated:Fri, 13 Mar 2020 09:29 AM (IST)
महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने वाले अर्जुन पुरस्कार विजेता भगीरथ समाई बर्खास्त
महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजने वाले अर्जुन पुरस्कार विजेता भगीरथ समाई बर्खास्त

रांची, जेएनएन। झारखंड स्टेट स्पोट्र्स प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएसपीएस) ने अपने निशानेबाज कोच अर्जुन पुरस्कार विजेता भगीरथ समाई को बर्खास्त कर दिया है। एक महिला प्रशिक्षक को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में भगीरथ पर यह कार्रवाई की गई है। बर्खास्तगी की पुष्टि करते हुए जेएसएसपीएस लोकल मैनेजमेंट कमेटी के सीइओ बसाक चौधरी ने कहा, हम बच्चों के अभिभावक हैं। चार सौ बच्चों को ओलंपिक गोल्ड के लिए तैयार किया जा रहा है। ऐसे में यहां किसी भी तरह की गलती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भगीरथ को चार्जशीट के साथ-साथ बर्खास्त किया गया है। उन्हें जवाब देने के लिए 72 घंटे का समय दिया गया है।

जानकारी के अनुसार भगीरथ समाई ने एक महिला कोच को अश्लील वीडियो भेजा था। महिला कोच ने इस मामले को जेएसएसपीएस लोकल मैनेजमेंट कमिटी के सीइओ वसाब चौधरी के पास शिकायत की। इसके बाद जांच के उपरांत प्रर्याप्त साक्ष्य मिलने के कारण भगीरथ पर कार्रवाई की गई। सूत्रों की मानें तो यह दूसरी बार है जब भगीरथ समाई पर इस तरह का आरोप लगा है। पिछले साल उसने जेएसएसपीएस ग्र्रुप में अश्लील वीडियो डाल दिया था। लेकिन उस वक्त वह यह कह कर बच गया था कि उसके फोन का उपयोग किसी और ने किया है।

खिलाड़ी के रूप में शानदार करियर

एक खिलाड़ी के रूप में भगीरथ का करियर शानदार रहा है। 1986 एशियाई खेल में भगीरथ ने कांस्य पदक जीता था जिस कारण उसे अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। भगीरथ ने दो बार सैफ खेल, दो बार एशियाई खेल, दो बार एशियन शूटिंग चैंपियनशिप, दो बार कॉमनवेल्थ गेम्स व एक बार ओलंपिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। भगीरथ सेना से जुड़े थे वहां से सेवानिवृत होने के बाद जेएसएसपीएस में बतौर कोच जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी