Ranchi Durga Puja: पूजा पंडाल घूमने निकलें तो रहें सतर्क, छिनतई गिरोह की भी है आप पर नजर

Ranchi Durga Puja पंडालों में माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। कई ऐसे पंडाल हैं जहां माता के दर्शन के लिए लंबी कतार लगती है। इस दौरान विशेष सतर्कता की जरूरत है। स्थानीय चोर गिरोह पूजा पंडालों के पास भीड़ में सक्रिय रहते हैं।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 10:27 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:27 AM (IST)
Ranchi Durga Puja: पूजा पंडाल घूमने निकलें तो रहें सतर्क, छिनतई गिरोह की भी है आप पर नजर
पंडालों में माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, सतर्कता जरूरी है।

रांची, जासं। दुर्गोत्सव में पंडालों में माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। कई ऐसे प्रमुख पंडाल हैं जहां माता के दर्शन के लिए लंबी कतार लगती है। इस दौरान विशेष सतर्कता की जरूरत है। स्थानीय चोर गिरोह तो पूजा में सक्रिय रहता ही है कई ऐसे अंतरराज्यीय चोर गिरोह हैं जो दुर्गा पूजा में विशेष रूप से रांची पहुंचता है। अगर थोड़ी सी भी लापरवाही बरती तो चोर गिरोह के शिकार बन सकते हैं।

शहर में कई ऐसे ब्लैक स्पॉट हैं जहां हर साल चोरी, छिनतई की घटनाएं सामने आती हैं। हालांकि, चोरी, छिनतई की घटना पर रोक लगाने के लिए रांची पुलिस ने ब्लैक स्पॉट का चयन किया है। इन स्थलों पर पुलिस की विशेष निगाह होगी। छिनतई की घटना रोकने लिए बाइक दस्ता के साथ सादे लिबास में पुलिस बल तैनात रहेंगे।

कीमती गहना, ज्यादा पैसा लेकर न निकले घर से: एसएसपी : एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि माता के दर्शन के लिए कीमती गहना और पॉकेट में अधिक पैसा लेकर घर से न निकलें। पंडाल में भीड़-भाड़ न लगावें। चोरी, छिनतई की घटना पर रोक लगाने के लिए रांची पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रहेगी। हालांकि, आम लागों को सतर्क रहना होगा। किसी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर तत्काल पुलिस को इसकी जानकारी दें।

राजधानी के ये हैं कुछ ब्लैक स्पॉट जहां अक्सर होती है चोरी, छिनतई की घटना

धुर्वा थाना क्षेत्र : धुर्वा बस स्टैंड, धुर्वा क्रिकेट स्टेडियम जाने वाले मार्ग पर, नई विधानसभा जाने वाले मार्ग में और सीठीओ रोड

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र - सिंह मोड़, अपर हटिया और बिरसा चौक के समीप।

कोतवाली थाना - अपर बाजार, सेवा सदन के समीप, बड़ा तालाब, गाड़ीखाना चौक से हरमू पूल के समीप और कचहरी चौक के समीप।

लालपुर थाना क्षेत्र - मोरहाबादी, लोअर वर्दवान कंपाउंड, हरिओम टावर के सामने वाली गली, डिस्टलरी पूल के समीप, लोहरा को'चा, जेल मोड़, पीएंडटी कॉलोनी और धोबीघाट।

कांके थाना क्षेत्र - रिंग रोड, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के समीप, बोडेया और कांके रोड में सीएमपीडीआइ गेट के समीप, गांधीनगर के समीप।

पंडरा थाना क्षेत्र - बाजार समिति के समीप, रवि स्टील और झिरी मोड़।

हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र - पुरानी रांची और बड़ा तालाब।

सुखदेवनगर थाना क्षेत्र - रातू रोड, न्यू मधुकम, मुरला पहाड़, विद्यानगर, कब्रिस्तान रोड और पहाड़ी मंदिर के समीप।

डेली मार्केट थाना क्षेत्र - बड़ा तालाब के पास और डेली मार्केट मेन रोड।

अरगोड़ा थाना क्षेत्र - अशोक नगर, सहजानंद चौक, डीएवी कपिलदेव स्कूल रोड, निगम पार्क के समीप, कडरू पूल के समीप और हरमू इमली चौक।

डोरंडा थाना क्षेत्र - एजी ऑफिस के समीप, एयरपोर्ट रोड और मेकॉन कॉलोनी के समीप।

बरियातू थाना क्षेत्र - हाउसिंग कॉलोनी, जोड़ा तालाब, डॉक्टर्स कॉलोनी, हरिहर सिंह रोड, कुसुम विहार और रिम्स के पीछे।

चुटिया थाना क्षेत्र - मकचुन्द टोली, बहुबाजार, स्टेशन रोड, महादेव मंडा, और सुजाता चौक

लोअर बाजार थाना क्षेत्र - गुदड़ी, पथल कुदवा, खादगढ़ा बस स्टैंड के समीप और संत पॉल्स कॉलेज रोड।

सदर थाना क्षेत्र - ढेला टोली, हैदर गली, गढ़ाटोली, शांति नगर, तिरिल बस्ती, चुना भठ्ठा, आदर्श नगर, बडग़ाई, बूटी मोड़ के समीप, बैंक कॉलोनी के समीप और तपोवन गली।

chat bot
आपका साथी