बाजार खुले, नियमों के अनुपालन में लापरवाही कहीं ना पड़े भारी

रांची अनलॉक वन में धीरे-धीरे बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है। ऑटो औ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 01:37 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 01:37 AM (IST)
बाजार खुले, नियमों के अनुपालन में लापरवाही कहीं ना पड़े भारी
बाजार खुले, नियमों के अनुपालन में लापरवाही कहीं ना पड़े भारी

जागरण संवाददाता, रांची : अनलॉक वन में धीरे-धीरे बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ने लगी है। ऑटो और ई-रिक्शा के परिचालन से लोगों का अपने काम के लिए मार्केट में निकला आसान हो गया है। रांची और आसपास के इलाके में कोरोना संक्रमण के मामले खत्म नहीं हुए हैं। ऐसे में नियमों के अनुपालन में लापरवाही भारी पड़ सकती है। आमलोगों में जागरूकता की कमी साफ कमी देखी जा रही। बाजार में खरीदारी से लेकर रास्ते पर चलने के दौरान लोग पहले की तरह ही असावधानी बरत रहे हैं।

शहर के अलग-अलग इलाकों में किराना दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए लगाई गई रस्सियों को खोल दिया गया है। सुबह से ही शहर के सारी सब्जी मंडियों में लोगों की भीड़ जमा हो जाती है मगर कहीं भी दुकानदार या ग्राहक शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नहीं दिखते हैं। बड़ी बात तो ये है कि बाजार में कई लोग बिना मास्क के भी देखे जा सकते हैं।

हालांकि कुछ दुकानों में दुकानदार अपनी और ग्राहकों की सुरक्षा के इंतजाम पर ध्यान दे रहे हैं। कई दुकान में पैसे लेने और देने के बाद दुकानदार सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं भाड़ा बढ़ाने के बाद भी ऑटो चालक शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रख रहे हैं। इसके साथ ही सवारी के उतरने के बाद सीट को सैनिटाइज करने की भी व्यवस्था नहीं है। ऑटो चालकों का कहना है कि दो महीने से घर में बैठे थे। अब पहले खाने के पैसे कमा लें फिर सीट सैनिटाइज करेंगे। हालांकि ज्यादातर ऑटो चालकों ने अपने इस्तेमाल के लिए सैनिटाइजर और मास्क रखा था।

chat bot
आपका साथी